Vastu Tips: आज ही अपनाएं वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596933

Vastu Tips: आज ही अपनाएं वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

vastu shastra tips: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके घर से दरिद्रता दूर हो जाएगी और आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होगा. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में...

Vastu Tips: आज ही अपनाएं वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं, उनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है और वे हमेशा खुशहाल रहते हैं. वहीं जो लोग वास्तु के नियमों का पालन नहीं करते हैं, उनके घर में वास्तु दोष (vastu dosh) लगता है और हमेशा उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आप अपने लाइफ में किसी समस्या से ग्रसित हैं तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे अचूक (vastu upay) उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके जीवन में कभी कोई मुसीबत नहीं आएगी. 

वास्तु दोष दूर करने के उपाय
यदि आपको लगता है कि आपके घर में वास्तु दोष है, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो सुबह उठने के बाद पूरे घर में गंगाजल में हल्दी डालकर पान के पत्ते से छिड़काव करें. इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएंगी और घर में किसी प्रकार भी वास्तु दोष हो वे दूर हो जाएगा.

सुखमय जीवन जीने के उपाय
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में वास्तु दोष न रहे और आप खुशहाल जीवन जिएं तो इसके लिए नियमित सुबह स्नान करने के बाद घर के मंदिर में पूजा पाठ करें. पूजा के दौरान घी का दीपक जलाएं. साथ ही घंटी और शंख बजाना ना भूलें. ध्यान रहे घर में पूजा करने वाली जगह ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में होने चाहिए.

घर की साफ-सफाई का रखें ध्यान
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हो और आपका घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहे तो हर रोज घर की साफ-सफाई करें. ध्यान रहे भूलकर भी घर की सफाई सूर्यास्त के बाद ना करें. ऐसा करने से घर की आई लक्ष्मी भी चली जाएंगी. 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं हो और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहे तो आप घर के ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में स्फटिक श्रीयंत्र की शुभ मुहूर्त में स्थापना करें. इस यंत्र से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

घर में लगाएं तुलसी का पौधा
अपने घर के उत्तर-पूर्व कोण में हरी-भरी तुलसी का पौधा लगाएं, शाम के समय यहां एक घी का दीपक अवश्य लगाएं. ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन 4 राशि वालों को होगा बंपर मुनाफा, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news