Sidhi Accident Update: मौत का आंकड़ा बढ़ा; अमित शाह ने जताया दुख, CM शिवराज ने किया सहायता राशि का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1585600

Sidhi Accident Update: मौत का आंकड़ा बढ़ा; अमित शाह ने जताया दुख, CM शिवराज ने किया सहायता राशि का ऐलान

Sidhi Accident Update: मोहनिया टनल हादसे (Mohania Tunnel) में मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है. अमित शाह (Amit Shah) के सतना (Satna) दौरे में सबरी महोत्वस (कोल समाज सम्मेलन) (Shabri Mahotsav Kol Samaj Sammelan) से लौट रही बसे हादसे का शिकार हुई थीं. घटना पर केंद्रीय गृहमंत्री ने घटना पर दुख जताया है. वहीं CM शिवराज ने सहायता राशि का ऐलान (CM Shivraj Give Financial Help) किया है

Sidhi Accident Update: मौत का आंकड़ा बढ़ा; अमित शाह ने जताया दुख, CM शिवराज ने किया सहायता राशि का ऐलान

Sidhi Accident Update: सीधी। बीती रात सीधी मोहनिया टनल (Mohania Tunnel) में तीन बसों की भीषण टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद सीएम शिवराज घायलों से मिलने रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंचे. जहां पर घायलों को भर्ती करवाया गया था. घटना के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Expressed Grief) ने दुख जताया है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आर्थिक सहायता (CM Shivraj Give Financial Help) की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
सीएम ने घटना में मारे गए व्यक्तियों के परिजनों को 10 लाख और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 2 लाख जबकि सामान्य रूप से घायल हुए लोगों को 1 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को योग्यता अनुसार शासकीय सेवा में भी अवसर प्रदान किया जाएगा.

गृहमंत्री ने जताया दुख
घटना में मारे गए लोगों के प्रति केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दु:ख जताया है. उन्होंने कहा कि इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. प्रशासन द्वारा घायलों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

कमलनाथ ने जताया दु:ख
भीषण सड़क हादसे के बाद राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट करके घटना में मारे गए लोगों के प्रति दु:ख जताया. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. मैं घायलों को जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं.

दिग्विजय ने की मांग
सीधी में हुए सड़क हादसे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है. इसके अलावा घायलों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की है. साथ ही साथ उन्होंने मुख्यमंत्री को दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने और दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने की भी मांग की है.

कोल महाकुंभ में शामिल होने गए थे लोग
हादसे में शिकार हुए लोग सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के बाद वापस सीधी लौट रहे थे. इसी दौरान चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनक के समीप ग्राम बरखड़ा के पास बसे रोंकी गई थी और लोगों को लंच का पैकेट बांटा जा रहा था. तभी सीमेंट से लदी एक ट्रक आई और उसने जोरदार टक्कर मार दी जिसके बाद तीनों बसें आपस में टकरा गई. जिसकी चपेट में आने से अभी तक 13 लोगों की मौत हो गई है.

Trending news