अपहरण का फिल्मी अंदाज! पत्नी के सामने पति को उठाया, पुलिस के प्लान से फ्लॉफ हो गई पिक्चर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1604658

अपहरण का फिल्मी अंदाज! पत्नी के सामने पति को उठाया, पुलिस के प्लान से फ्लॉफ हो गई पिक्चर

Jabalpur Kidnapping: रीवा के बदमाशों ने जबलपुर में पत्नी के सामने के ही पति की बेरहमी से पिटाई कर अपहरण कर लिया. जिसके बाद फोन कर पत्नी से 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए प्लान के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर अपहृत युवक को सकुशल बचा लिया है. 

सांकेतिक तस्वीर

अजय मिश्रा/रीवा: जिले के मनगवां थाना क्षेत्र से एक सनसनी खेज वारदात सामने आई है. जहां पर रीवा के रहने वाले तीन बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में जबलपुर से एक युवक का अपहरण कर लिया और उसे रीवा ले आए. इसके बाद बदमाशों ने युवक के परिजनों को फोन कर उनसे 35 लाख रुपए फिरौती की मांग की. इस पूरे मामले को लेकर जब अपहृत युवक के परिजन जबलपुर के पनागर थाने पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत की तो पुलिस के होश उड़ गए. जबलपुर पुलिस ने रीवा पुलिस की मदद ली और आरोपियों के चंगुल से अपहृत युवक को बरामद करते हुए तीनों अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया. पुलिस की टीम अब आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

जानिए पूरा मामला
रीवा जिले की मनगवां थाना पुलिस तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. दरअसल बीते दिनों जबलपुर पनागर थाना क्षेत्र के निवासी 31 वर्षीय राहुल राज का रीवा के तीन बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में अपहरण किया था. बताया जा रहा है कि बीते दिनों पीड़ित राहुल राज अपने पत्नी और बच्चे के साथ शाम तकरीबन 5 घर से बाजार घूमने के लिए निकले थे. तभी दो बाइक सवार होकर आए बदमाशों ने उन्हे रास्ते में रोक लिया और मारपीट शुरू कर दी. इसी दौरान एक कार भी वहां पहुंच गई. बदमाशों ने राहुल राज के साथ लाठी डंडे से जमकर मारपीट की और पत्नी बच्चे के सामने ही उसे जबरन कार में बैठाकर उसका अपहरण कर लिया. घटना के दौरान पीड़ित की पत्नी ने जब शोर मचाना शुरू किया तो बदमाशों ने उन पर भी लाठी और डंडे से हमला किया और मौके से फरार हो गए.

परिजनों से मांगी 35 लाख की फिरौती
अपहृत युवक को मनगवां थाना क्षेत्र के मानिकवार चौकी से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर सिरसा गांव की एक झाड़ियों में बदमाशों ने छिपा कर रखा था. इसी बीच बदमाशों ने अपहृत युवक राहुल राज की पत्नी को फोन कर राहुल को छोड़ने के एवज में उसे 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी. अपहरण और फिरौती की मांग से घबराई पत्नी ने तत्काल पनागर थाने पहुंचकर घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी. घटना के बारे में सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने योजना बनाई और बदमाशों तक पहुंचने के लिए जबलपुर पुलिस की टीम ने अपना जाल बिछाना शुरू किया. जबलपुर पुलिस की टीम अपहृत युवक के परिजनों के साथ फिरौती की रकम से भरा बैग लेकर रीवा पहुंची. पूरे घटना क्रम में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश में जबलपुर और रीवा के मनगवां थाना प्रभारी जय प्रकाश पटेल के नेतृत्व में मानिकवार और रघुनाथगंज चौकी पुलिस सहित साइबर सेल की एक टीम गठित की.

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने पकड़ा
रीवा साइबर सेल और जबलपुर से आई पनागर थाना पुलिस टीम ने अपह्रत युवक के परिजनों के साथ रूपयों से भरा बैग लेकर अपह्रणकर्ताओ के द्वारा बताए हुए जगह पहुंचे. लेकिन अपहरणकर्ता काफी चालाक और होशियार थे. उन्हें पकड़े जाने का डर भी था. इसलिए उन्होंने कई बार राहुल राज के परिजनों को भटकाया. अपहरणकर्ता बार-बार उन्हें अलग-अलग स्थान पर बुलाते रहे. काफी समय बीत जाने के अपह्रणकर्ताओ ने राहुल के परिजनों को अकेला देखा. बदमाश उनसे फिरौती वाला रूपयों से भरा बैग लेने ही वाले थे, कि अचानक पुलिस ने धावा बोल दिया और आखिरकार पुलिस के द्वारा बिछाए गए जाल में अपहरणकर्ता फंस गए. पुलिस को देख कर अपहरणकर्ता अपह्रत युवक राहुल राज को मौके पर ही छोड़कर भागने लगे. जिसके बाद पुलिस की टीम ने तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक अपह्रणकर्ताओं का पीछा किया और उन्हे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

स्थानीय लोगों की मदद से रची थी साजिश
बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता, सुलभ सिंह गहरवार, ग्राम डूडा बरियातोला मानिकवार चौकी का निवासी है, विपिन सिंह बघेल व धनंजय सिंह बघेल, छिरहायी चौकी मणिकवार थाना मनगवां थाना क्षेत्र के निवासी है. तीनों अपहरणकर्ताओं ने जबलपुर स्थित पनागर थाना क्षेत्र के निवासी राहुल राज के अपहरण की साजिश में कुछ स्थानीय लोगों की मदद ली थी. रीवा पुलिस की टीम ने रीवा मानिकवार निवासी तीनों आरोपी अपहरणकर्ताओं को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की और तीनों को जबलपुर पनागर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पनागर थाना पुलिस की टीम आरोपियों को लेकर शुक्रवार की रात जबलपुर रवाना हो गई. अपहरण की वारदात में जांच आगे की जांच अब पनागर थाना पुलिस की टीम करेगी. अपहरण की शाजिस में कौन कौन से स्थानीय लोग शामिल थे इसका पता भी लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः शादीशुदा महिला को मिस्ड कॉल करना पड़ा भारी, पति, साले और देवर ने युवक को किया अधमरा...

Trending news