MP News: प्रशासन को मिली शिकायत, जिला शिक्षा अधिकारी ने खुद मारा स्कूल में छापा, जब्त हुईं ये चीजें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2325828

MP News: प्रशासन को मिली शिकायत, जिला शिक्षा अधिकारी ने खुद मारा स्कूल में छापा, जब्त हुईं ये चीजें

MP News: रविवार को रतलाम के एक निजी स्कूल में प्रशासन ने छापा मारा. ताले तोड़कर स्कूल की यूनिफॉर्म और नोटबुक जब्त कर ली गईं. बता दें कि कि स्कूल में किताबें अधिक कीमत पर दिए जाने की शिकायत मिली थी.

Ratlam News

Ratlam News: रतलाम के एक निजी स्कूल में मनमानी फीस वसूली का मामला सामने आया है.रतलाम के डेलनपुर निजी चेतन्य टेक्नो स्कूल में शिक्षा विभाग ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में अवैध यूनिफॉर्म और किताबें जब्त की हैं. स्कूल में छात्रों को मनमाने दामों पर यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा था. शिकायत मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में छापा मारा. छापे के दौरान स्कूल के कुछ कमरों पर ताले लगे हुए थे, जिनके ताले तोड़ने पर अंदर भारी मात्रा में यूनिफॉर्म और किताबों का जखीरा मिला. शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाया जा रहा है कि क्या अन्य निजी स्कूलों में भी इसी तरह की मनमानी की जा रही है.

MP News: नदी में मजे से नहा रहे थे लोग, फिर अचानक आई एक पॉलिथीन ने मचा दी सनसनी, जानें पूरा मामला

जानें पूरा मामला?
रतलाम में रविवार को डेलनपुर निजी स्कूल में जिला शिक्षा अधिकारी सहित तहसीलदार ने दबिश दी. स्कूल के कुछ कमरों पर ताले जड़े थे. स्कूल के जो कर्मचारी मौजूद थे, उनके पास कमरों की चाबियां नहीं थीं. ऐसे में प्रशासन ने कमरों के ताले तोड़े, तो अंदर स्कूल ड्रेस और कॉपी-किताबों का गोदाम मिला. अंदर बड़ी संख्या में स्कूल यूनिफॉर्म और कॉपी-किताबें अलग-अलग कक्षाओं की मिलीं.

दरअसल, प्रशासन को शिकायत मिली थी कि डेलनपुर निजी चेतन्य टेक्नो स्कूल में मनमानी तरीके से स्कूल से ही यूनिफॉर्म व कॉपी-किताबें दी जा रही हैं और इनके बड़े दाम की वसूली की जा रही है. ऐसे में प्रशासन ने रविवार को स्कूल में अचानक रेड की और कार्रवाई की, जिसमें सारी ड्रेस और कॉपी-किताबें ज़ब्त की गई हैं.

BJP नेता जयभान सिंह पवैया बोले- हम अयोध्या डंके की चोट पर जीते, फैजाबाद हारे हैं…

कई स्कूलों की मनमानी
बताया जाता है कि कई स्कूलों द्वारा ड्रेस और कोर्स को लेकर मनमानी की जा रही है. स्कूल द्वारा दुकानों पर भी कॉन्ट्रैक्ट दिए गए हैं. निजी स्कूल का कोर्स और यूनिफॉर्म चयनित दुकान से ही ली जा सकती है. स्कूल की दी गई चिट्ठी से दुकान पर कोर्स मिलता है और प्रिंट रेट पर ये सभी कॉपी-किताबें दी जा रही हैं. देखना होगा कि प्रशासन ऐसे अन्य स्कूलों पर कार्रवाई कब तक करता है?

रिपोर्ट: चंद्रशेखर सोलंकी (रतलाम)

Trending news