जोश जज्बे की मिसाल! 80 साल की उम्र में चुनाव लड़ रहीं ''मोटी चाची'', निर्दलीय ठोकी ताल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1225470

जोश जज्बे की मिसाल! 80 साल की उम्र में चुनाव लड़ रहीं ''मोटी चाची'', निर्दलीय ठोकी ताल

MP Nikay Chunav 2022: रतलाम शहर के चुनावी माहौल में इस बार निर्दलीय पार्षद का चुनाव लड़ रही मोटी चाची की चर्चा पूरे शहर में है, क्योंकि वह 80 साल की उम्र में जोश और जज्बे से लबरेज है और रतलाम के वार्ड नंबर 35 से चुनाव मैदान में उतरी हैं. 

जोश जज्बे की मिसाल! 80 साल की उम्र में चुनाव लड़ रहीं ''मोटी चाची'', निर्दलीय ठोकी ताल

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम। मध्य प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद हो रहे नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव इस बार किसी दंगल से कम नहीं हैं. क्योंकि लंबे समय से चुनाव लड़ने की तैयारी में बैठे लोग इस बार अपने राजनीतिक दलों से टिकट नहीं मिलने की वजह से निर्दलीय भी मैदान में उतरे हैं. रतलाम में ऐसी ही एक महिला प्रत्याशी मैदान में है जो पूरे शहर में इस वक्त चर्चा में हैं, चुनाव लड़ने के लिए शारीरिक रूप से स्वथ्य होना भी बहुत जरूरी होता है, लेकिन रतलाम में चुनाव में चुनाव लड़ने का कुछ ऐसा जुनून देखने को मिला है कि यहां 80 साल की महिला प्रत्याशी खेरून निसा बी निर्दलीय पार्षद का चुनाव लड़ रही हैं. 

कांग्रेस से मांगा था टिकट 
दरअसल, रतलाम की खेरून निसा बी लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ी हैं, लेकिन जब इस पार पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वह निर्दलीय मैदान में उतर गई, उन्होंने आखिरी दिन अपना नामांकन जमा कर दिया. अब इसे 80 साल की अधेड़ बुजुर्ग महिला का चुनाव के लिए जुनून कहें या जनता की सेवा का जज्बा, जो भी हो लेकिन उनका चुनाव लड़ना अब पूरे रतलाम में चर्चा का विषय बना है. 

मोटी चाची के नाम से पुकारते हैं लोग 
रतलाम के वार्ड नंबर 35 से चुनाव में उतरी 80 साल की खेरून निसा बी को लोग मोटी चाची के नाम से जानते हैं, खास बात यह है कि वह 22 साल की उम्र से ही कांग्रेस से जुड़ गई थी, इस दौरान अपने राजनीतिक जीवन में वह रतलाम के अलग-अलग वार्डों से तीन बार पार्षद भी रह चुकी हैं. लेकिन पिछले 2 बार से कांग्रेस खेरून निसा बी को को टिकट नहीं दे रही थी, ऐसे में इस बार उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया. 

जीत का भरा दम 
खास बात यह है कि जिस उम्र में नेता भी रिटायरमेंट लेकर घर बैठ जाते हैं उस उम्र में भी खेरून निसा बी चुनाव जीतने का दम भरती नजर आ रही है, उनका कहना है कि वह पिछले कई सालों से जनता की सेवा करती आ रही हैं, इसलिए अब वह मरते दम तक जनता के लिए सेवा करेगी, चाहे पार्टी टिकट न दे, तब भी वह चुनाव लड़ेंगी और जीतेगी. 

कांग्रेस के कुछ नेताओं ने दिया धोखा 
कभी कांग्रेस से पूर्व पार्षद रही खेरून निसा बी ने कांग्रेस के कुछ नेताओं पर धोखा देने के आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि मैने उन्हें बद्दुआएं भी दी कि धोखा देने वाले कांग्रेस नेता कभी नहीं जीत पाएंगे और वह हारे भी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह भले ही निर्दलीय चुनाव लड़ रही है, लेकिन वह कांग्रेस पार्टी के साथ थी और रहेगी, वह पार्टी का साथ नहीं छोड़ेंगी. 

ये भी पढ़ेंः MP Nikay Chunav: नामांकन का दौर खत्म, भोपाल में महापौर के लिए इतने उम्मीदवार

WATCH LIVE TV

Trending news