CG News: इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, भिलाई में करेंगे IIT सोलर प्लांट समेत इन कार्यों का लोकार्पण
Advertisement

CG News: इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, भिलाई में करेंगे IIT सोलर प्लांट समेत इन कार्यों का लोकार्पण

pm narendra modi visit to chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त माह में छत्तीसगढ़ के दुर्ग में आ सकते हैं. यहां वे नए आईटीआई, सोलर प्लांट, समेत भिलाई के सुपेला और पावर हाउस में बन रहे ब्रिज का लोकार्पण कर सकते हैं. 

CG News: इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, भिलाई में करेंगे IIT सोलर प्लांट समेत इन कार्यों का लोकार्पण

हितेश शर्मा/दुर्गः छत्तीसगढ़ के लिए 2023 चुनावी (hhattisgarh Assembly Election 2023) साल है. चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) का दुर्ग (durg news) दौरा प्रस्तावित है. लोकसभा सांसद विजय बघेल की माने तो पीएम मोदी 7 अगस्त को दुर्ग जिले का दौरा कर सकते हैं. जिसमें छत्तीसगढ़ के लिए पहले आईआईटी (IIT) का लोकार्पण भी किया जा सकता है.

आपको बता दें कि आईआईटी के उद्घाटन के साथ-साथ रायपुर से दुर्ग के बीच बन रहे नेशनल हाईवे और भिलाई चरोदा के सोलर पार्क का भी लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा. पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से सीधे भिलाई कुटेलाभाठा आईआईटी कैम्पस पहुंचेगे. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम करीब दो घण्टे का होगा.

छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान यहां पीएम मोदी आईआईटी के स्टूडेंट्स से मिलकर उनके साथ चर्चा भी करेंगे. दुर्ग से बीजेपी के लोकसभा सांसद विजय बघेल का कहना है कि पीएमओ कार्यालय के द्वारा हमसे हर रोज फीडबैक दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अगस्त को आईआईटी भिलाई के उद्घाटन में शामिल हो सकते हैं. बताते चलें दुर्ग के भिलाई में 720 करोड़ की लागत से आईआईटी यानी भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. 

इन कार्यों का करेंगे लोकार्पण
हालांकि इस कार्यक्रम की जानकारी अभी नहीं दी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन की ओर से सोमवार से तैयारी शुरू कर दी जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक आईआईटी कैंपस से ही प्रधानमंत्री  मोदी नेशनल हाइवे पर बने दो फ्लाई ओवर का भी लोकार्पण करेंगे. भिलाई के सुपेला और पावर हाउस में बन रहे ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा. पावर हाउस में पुराने ब्रिज के ऊपर बन रहा ब्रिज अनोखा है. इसके साथ ही पीएम मोदी चरोदा में रेलवे के सोलर प्लांट का लोकार्पण भी कर सकते हैं. इस सोलर प्लांट के निर्माण से रलवे को साल में 360 करोड़ की सालान बचत होगी. यह सोलर प्लांट बनकर तैयार हो गया है.

ये भी पढ़ेंः CG Chunav 2023: कांकेर में पिछले दो चुनाव से कांग्रेस का दबदबा! क्या इस बार BJP होगी सफल? समझें समीकरण

Trending news