MP News: रात में अपने कमरे में सोया कानपुर का आर्मी कैप्टन, सुबह फांसी पर लटका मिला शव
Advertisement

MP News: रात में अपने कमरे में सोया कानपुर का आर्मी कैप्टन, सुबह फांसी पर लटका मिला शव

MP Army Captain Suicide: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पंचमढ़ी में स्थित भारतीय सेना (Indian Army) के ट्रेनिंग सेंटर(Trainig center) में एक आर्मी के कैप्टन ने फांसी लगाकर जान दे दी. वहां पर मौजूद अन्य जवानों ने बताया कि जवान काफी दिनों से डिप्रेशन में था. 

MP News: रात में अपने कमरे में सोया कानपुर का आर्मी कैप्टन, सुबह फांसी पर लटका मिला शव

Mp crime news: मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम् (Narmadapuram Army Training Center) में एक ट्रेनी आर्मी कैप्टन ने फांसी लगाकर जान दे दी( Army captain suicide). आपको बता दें कि फांसी लगाने की वजह अभी सामने नहीं आई है. अधिकारियों ने बताया कि सुबह जब देर हो रही थी वो लोग कैप्टन के कमरे में गए इस दौरान उन्होंने देखा कि कैप्टन का शव फांसी से लटका हुआ है. ये देखते ही ट्रेनिंग सेंटर में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद पंहुची पुलिस ने कमरे को सील कर दिया और जांच करने में जुट गई है.

पंचमढ़ी में है सेना शिक्षा केंद्र
भारतीय सेना का सेना शिक्षा केंद्र पंचमढ़ी में स्थित है जहां पर भारतीय सेना से जवान  यहां आकर विभिन्न भाषाओं, म्यूजिक और मैप रीडिंग की ट्रेनिंग लेते हैं. इसके बाद उनका  प्रमोशन होता है इसलिए यहां देश भर से सेना से जुड़े जवान यहां पर आकर ट्रेनिंग लेते हैं. उसी सिलसिले में पिछले डेढ़ सालों से सरताज सिंह कालरा भी यहां म्यूजिक से संबंधित ट्रेनिंग ले रहे थे. ऐसा बताया जा रहा है कि वो कुछ दिन से डिप्रेशन में थे.  इसके पीछे क्या कारण है यह बात सामने नहीं आई है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

यूपी के कानपुर के रहने वाले थे कैप्टन 
आर्मी ट्रेनी कैप्टन मृतक सरताज सिंह कारला  मूल रूप से कानपुर उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे. लेकिन वो अपनी ट्रेनिंग के लिए एईसी सेंटर ऑफिसर मेंस में रहते थे और यहीं पर उन्होने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद पंहुचे पुलिस अधिकारियों ने कैप्टन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पचमढ़ी अस्पताल भेजा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामला आत्महत्या का ही लग रहा है. जांच के बाद हकीकत क्या है ये बात सामने आएगी.

Trending news