Narmadapuram News: क्या खतरे में है MP के बच्चों का धर्म? अब लगा तिलक लागाने पर प्रतिबंध; आक्रोश में नर्मदा की धरती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1830140

Narmadapuram News: क्या खतरे में है MP के बच्चों का धर्म? अब लगा तिलक लागाने पर प्रतिबंध; आक्रोश में नर्मदा की धरती

Narmadapuram News: मध्य प्रदेश में इन दिनों लगातार स्कूलों के हिटलरी फरमान चर्चा में आ रहे हैं. दमोह, सागर, जबलपुर के बाद अब नर्मदा की धरती नर्मदापुरम से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां तिलक लगाकर बच्चों के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. इसके बाद से ही लोगों में आक्रोश है. जानिए पूरा मामला क्या है?

Narmadapuram News: क्या खतरे में है MP के बच्चों का धर्म? अब लगा तिलक लागाने पर प्रतिबंध; आक्रोश में नर्मदा की धरती

Narmadapuram News: नर्मदापुरम/अभिषेक गौर। सिवनीमालवा के नर्मदा वैली एकेडमी स्कूल में छात्रों को स्कूल प्रबंधन द्वारा तिलक लगाकर आने से मना करने व उनके साथ मारपीट का मामला सामने आया है. यहां एक छात्र तिलक लगाकर आया जिस पर स्कूल प्रबंधन ने छात्र को लंबा तिलक नहीं लगाकर आने की हिदायत दी. साथ ही स्कूल प्रबंधन ने कुछ बच्चों के माथे पर लगे तिलक को भी मिटवा दिया और बच्चों के साथ मारपीट की. इसके बाद से ही लोगों में आक्रोश है.

जमकर हुआ विरोध
सिवनीमालवा के नर्मदा वैली एकेडमी स्कूल में बच्चों के साथ मारपीट की घटना की जानकारी लगते ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे. यहां उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया.

ये भी पढ़ें: MP विधानसभा चुनाव में 'हनुमान' सबका सहारा, कमलनाथ के बाद शिवराज का बड़ा दांव

प्रबंधन पर मारपीट का आरोप
नर्मदा वैली एकेडमी पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को स्कूल में पढ़ने वाले छात्र- छात्राओं ने बताया कि हमें स्कूल प्रबंधन के द्वारा तिलक लगाने से मनाकर दिया गया और कुछ बच्चों के टीके मिटवा दिए गए. साथ ही बच्चों के द्वारा बताया गया कि स्कूल के टीचरों के द्वारा उनके साथ मारपीट भी की गई.

ABVP ने की कार्रवाई की मांग
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस नर्मदा वैली एकेडमी पहुंची और पुलिस के द्वारा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता स्कूल प्रबंधन के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे. बाद में नायब तहसीलदार दीप्ति चौधरी भी स्कूल पहुंची और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों को समझाइश दी.

ये भी पढ़ें: BJP ने काटा सिंधिया समर्थक का टिकट, कांग्रेस छोड़ते ही शुरू हुए इस नेता के बुरे दिन

एसडीएम ने कही जांच की बात
इस मामले में एसडीएम अनिल कुमार जैन ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों द्वारा नर्मदा वैली एकेडमी के छात्रों को लेकर ज्ञापन दिया है. वहां की प्राचार्य छात्रों को तिलक लगाने से रोक रही है. छात्रों को धमकाया जाता है. उनके साथ मारपीट की जाती है. हमारे द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी और नायब तहसीलदार को संयुक्त रूप से जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है. रिपोर्ट प्राप्त होते ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Guladaste Me Kala Nag: गर्लफ्रेंड के लिए लिया गुलाब का गुलदस्ता, अचानक निकला काला नाग

Trending news