MP weather updates: राहत के बाद फिर गिरेगा तापमान, तीन दिन बाद MP में बढ़ेगी ठंड
Advertisement

MP weather updates: राहत के बाद फिर गिरेगा तापमान, तीन दिन बाद MP में बढ़ेगी ठंड

फिलहाल एमपी का मौसम (Weather update) शुष्क बना हुआ है. लेकिन गुरुवार को ज्यादा गर्मी देखने को नहीं मिली है. प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया.

MP weather updates: राहत के बाद फिर गिरेगा तापमान,  तीन दिन बाद MP में बढ़ेगी ठंड

प्रमोद शर्मा/भोपाल: फिलहाल एमपी का मौसम (Weather update) शुष्क बना हुआ है. लेकिन गुरुवार को ज्यादा गर्मी देखने को नहीं मिली है. प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया कि आने वाले कुछ दिनों में अब ठंड का असर फिर देखने को मिलेगा.  मध्यप्रदेश में इस समय मौसम सुहाना बना हुआ है. ना सर्दी है ना गर्मी है. एमपी में गुलाबी ठंड जैसी दस्तक नजर आने लगी है.

पहाड़ी पर बर्फबारी से गिरेगा तापमान
मध्यप्रदेश में हवाओं का रुख बदलने से गुलाबी ठंड जैसा महौल हो गया है. कई शहरो में दिन का तापमान  4 डिग्री तक लुढ़क गया है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 से 3 दिनों में पहाड़ी पर होने वाली बर्फबारी से तापमान में गिरावट आएगी.

Gold Price Today: लगातार महंगा हो रहा सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

एमपी का खरगोन सबसे गर्म
बुधवार को एमपी का मौसम तो शुष्क रहा. प्रदेश के अधिकतम तापमान का कोई असर देखने को नहीं मिला. हालांकि खरगोन 33 डिग्री के साथ सबसे गर्म जिला रहा. वहीं भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो रायसेन जिला प्रदेश का सबसे सर्वाधिक ठंडा जिला रहा है.

इन स्थानों पर 10 डिग्री से नीचे तापमान
मध्यप्रदेश के पचमड़ी में 4.4 डिग्री, बालाघाट 7.5, उमरिया 7.8, नौगांव 9, मंडला 8.6, जबलपुर 9.5, ग्वालियर 8.9, दतिया 8.6  डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

मौसम विभाग की चेतावनी नहीं 
वहीं मौसम वैज्ञानिक की माने तो एमपी में 4 से 5 दिनों में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन कुछ स्थानों पर ठंड बढ़ सकती है. वहीं मौसम विभाग ने कोई चेतावनी भी जारी नहीं की है.

Trending news