Today Weather Update: MP में मौसम ने ली करवट, अगले 2 दिन तक बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1594211

Today Weather Update: MP में मौसम ने ली करवट, अगले 2 दिन तक बारिश की संभावना

MP Weather Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में हल्की बारिश की वजह से तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों तक बारिश होने की और संभावनाएं जताई है. बारिश होने की वजह से सबसे ज्यादा किसानों को चिंता सता रही है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

MP Weather Update: लगातार धूप के बाद एमपी में बारिश (rain in mp) की वजह से मौसम ने करवट बदल ली है. पिछले 24 घंटो में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई जिसकी वजह से पारा थोड़ा नीचे आया है. जबलपुर, दमोह और सिवनी जिले में भी बारिश का असर देखने को मिला. मौसम में अचानक बदलाव की वजह से अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज हुई. जबकि न्यूनतम तापमान स्थिर बना रहा. बारिश की वजह से किसानों (farmers)में चिंता बनी हुई है.

बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले समय में भी बारिश हो सकती है. वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर आने वाले समय में भी प्रदेश में देखा जा सकता है. आने वाले 2 दिन तक प्रदेश में बारिश की संभावना बनी रहेगी. 24 घंटे हुए बारिश की वजह से सिवनी जिले के तापमान 5.7 डिग्री तक में गिरावट दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सागर और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई.

न्यूनतम तापमान रहा सामान्य
प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में कोई विशेष असर नहीं देखने को मिला है. न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है. मंडला जिले का न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री रहा जबकि नर्मदापुरम में न्यूनतम तापमान 21.5, सागर में 19.6, दमोह में 19 डिग्री दर्ज हुआ. इसके अलावा पूरे प्रदेश में रीवा सबसे ठंडा शहर रहा यहां का तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलाव प्रदेश भर के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और राजगढ़ जिले में 36 डिग्री सेल्सियस, दमोह खरगोन में 36.4 धार हो रतलाम जिले में 36.3 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.

किसानों में चिंता
बारिश की वजह से किसानों में डर का माहौल है. क्योंकि इस बारिश से फसलों को नुकसान हो सकता है. इसके अलावा आम की खेती करने वाले किसानों में सबसे ज्यादा डर है क्योंकि आम में बौर लगने शुरू हो गए हैं अगर बारिश  ज्यादा तेज हुई तो इसके लिए काफी ज्यादा खतरा हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः MP News Today: MP में BJP विधायक दल की बड़ी बैठक, छत्तीसगढ़ में बजट सत्र का तीसरा दिन; जानें आज और क्या होगा?

Trending news