MP Weather: भोपाल में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, 10 मिनट तक हवा में चक्कर काटता रहा सिंधिया का प्लेन, दिल्ली लौटे
Advertisement

MP Weather: भोपाल में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, 10 मिनट तक हवा में चक्कर काटता रहा सिंधिया का प्लेन, दिल्ली लौटे

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम आज अचानक बदल गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है. वहीं बीजेपी की बैठक में शामिल होने दिल्ली आ रहे सिंधिया का प्लेन भी हवा में फंस गया. 

MP Weather: भोपाल में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, 10 मिनट तक हवा में चक्कर काटता रहा सिंधिया का प्लेन, दिल्ली लौटे

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम आज अचानक बदल गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है. शाम को करीब 3 बजे बाद तूफानी हवा के साथ बारिश हुई है. तूफानी हवाओं की वजह से भोपाल में कई जगहों पर भारी तबाही हुई है. वहीं इस खराब मौसम के चलते नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्पेशल प्लेन हवा में ही फंस गया, जिस वजह से सिंधिया भोपाल में लैंड नहीं कर सके. 

बता दें कि आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भोपाल आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्लेन भोपाल के ऊपर ही चक्कर लगाता रहा. बाद में ATC से लैंडिंग की मंजूरी नहीं मिली तो सिंधिया का प्लेन दिल्ली का ओर वापीस मुड गया. वहीं भोपाल आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट भी इंदौर की ओर डाइवर्ड कर दी गई.

10 मिनट हवा में रहे सिंधिया
जानकारी के मुताबिक भारी आंधी और बारिश के बीच सिंधिया का प्लेन करीब 10 मिनट तक हवा में चक्कर काटता रहा. जब 10 मिनट तक लैंडिंग अप्रोच नहीं मिली तो फिर प्लेन को डायवर्ट कर दिया गया. इस वजह से वो बीजेपी की बैठक में शामिल नहीं हो पाए.

मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट
जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मंगलवार को तेज बारिश और हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली. हवा इतनी तेज चल रही थी कि कई जगह तो पेड़ भी टूट गए.

सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश
प्रदेश में हुई ओलावृष्टि और अतिवृष्टि को लेकर आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में चर्चा भी की.  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से नुकसान हुए फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से जो प्रभावित हुआ है, उसका सर्वे गंभीरता के साथ किया जाए. उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए.. सर्वे की मॉनीटरिंग करने के लिए सभी मंत्रीगण, विधायकगण और सांसदों को भी कहा गया है..

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

Trending news