MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड दिखा रही रंग, टूटा 6 साल का रिकॉर्ड; छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रुख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1501692

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड दिखा रही रंग, टूटा 6 साल का रिकॉर्ड; छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रुख

MP Weather Update: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर मौसम तेजी से बदल रहा है. कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. MP में तो तापमान ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ ( Cold Record Brek) दिया है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड दिखा रही रंग, टूटा 6 साल का रिकॉर्ड; छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रुख

MP Weather Update: भोपाल/रायपुर। पहाड़ों से आई सीधी बर्फीली हवा के कारण मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने अपना रुख बदलना शुरू कर दिया है. लगभग सभी इलाकों में तापमान न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से आसपास पहुंच गया है. सुबह और शाम के समय में तेज गलन होने लगी है. लोग अब अलाव का सहारा लेने लगे हैं. वहीं ठंड बढ़ने से अस्पतालों में सर्दी जुकान और खांसी के मरीज बढ़ने लगे हैं.

मध्य प्रदेश में टूटा 6 साल का रिकॉर्ड
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टंड ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. क्रिसमस के दिन 6 साल में दूसरी बार ऐसा हुआ जब राजधानी में दिन में इतनी टंड पड़ी हो. बीती रात भोपाल के तापमान में 2.2 डिग्री की गिरावट हुई, जबकि दिन का पारा 1.6 डिग्री लुढ़क गया और तापमान 23 डिग्री पर पहुंच गया और रात का तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश शिखर खेल अलंकरण समारोह, देखें सम्मान पाने वाली हस्तियों की लिस्ट

प्रदेश में ठण्ड ने अपना रंग दिखाना किया शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने प्रदेस के कई हिस्सों में धुंध छाने का अलर्ट जारी किया है. 26 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा. इस कारण नमी आने से इलाकों में बादल छाएंगे, जिससे बारिश के भी असार हैं. 

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रुख
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. दक्षिण पश्चिम की ओर से आने वाली हवाओं ने प्रदेश के कई जिलों का तापमान बढ़ा दिया है. उत्तर की ओर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवा से जहां कई जिलों के तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बंपर छुट्टियां, नए साल के लिए भूपेश सरकार ने घोषित किया कैलेंडर

अब सभी जिलों के तापमान 10 डिग्री से ऊपर चला गया है. सबसे कम तापमान नारायणपुर में 9.6 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं रायपुर में तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया है. बिलासपुर में 14.5, पेंड्रारोड में 14.6, अम्बिकापुर में 12.9, जगदलपुर में 12, दुर्ग में 12.4, और राजनांदगांव में 15.3 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

Urfi Javed Hot Dance: उर्फी ने शर्ट की बटन खोल किया बेहद हॉट डांस, इस स्टेप पर लोगों ने खोया आपा

Trending news