MP Weather Today: एमपी के कई शहरों में पारा 40 पार, प्री-मानसून की एक्टिविटी शुरू
Advertisement

MP Weather Today: एमपी के कई शहरों में पारा 40 पार, प्री-मानसून की एक्टिविटी शुरू

MP Weather update: एमपी में अगले 15 दिनों में मानसून (monsoon) दस्तक दे देगा. मौसम विभाग के पुर्वानुमान 25 जून है. वहीं इससे पहले प्री-मॉनसून की एक्टिविटी जारी रहेगी.

MP Weather Today: एमपी के कई शहरों में पारा 40 पार, प्री-मानसून की एक्टिविटी शुरू

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में गर्मी, बूंदाबांदी औऱ उमस थमने का नाम ही नहीं ले रही है. शुक्रवार को रिकॉर्ड अधिकतम पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के ऊपर दर्ज हुआ है. एक ओर जहां अधिकतर लोग गर्मी से परेशान हुए तो कहीं-कहीं बारिश भी हुई है. शुक्रवार को ग्वालियर और नरसिंहपुर में बारिश हुई है. वहीं गुरुवार और शुक्रवार रात सागर औऱ भोपाल में बारिश हुई थी. 

दमोह का पारा हुआ हाई
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा जो जिला तपा है, वो दमोह रहा. दमोह में रिकॉर्ड 43.5 डिग्री सेल्सियस रहा. नौगांव में 43, सीधी में 42.2, सतना 42.4, जबलपुर में 40.4, भोपाल 40.02, ग्वालियर में 41.2, खंडवा में 42.1, और रतलाम में 41.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है. वहीं प्रदेश के 21 शहरों में तापमान 40 से ऊपर  दर्ज किया गया है.

Gold Price Today: सोने के बढ़ गए भाव, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

यहां बारिश का अलर्ट जारी
वहीं मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि शनिवार को ग्वालियर, मुरैना, भिंड, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और सिवनी जिलों में गरज चमक के साथ बारिश आ सकती है.

बता दें कि आने वाले दिनों में प्रदेश की अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है. वहीं 16 जून तक मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान भी है. इसके बाद एमपी में प्री मानसून की गतिविधिया बढ़ने की संभावना है. 

मानसून कब तक आएगा
देखिए केरल में मानसून 9 जून को प्रवेश कर गया है. अब अनुमान जताया गया है कि 24 और 25 जून तक एमपी में मानसून की एंट्री हो सकती है. वहीं मालवा में मानसून देरी से दस्तक देगा. इस बार मानूसन खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर के रास्ते आने का अनुमान है. हालांकि इससे पहले प्री मानसून की एक्टिविटी जारी रहेगी.

Trending news