MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज बादल डालेंगे डेरा, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1912737

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज बादल डालेंगे डेरा, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा, जिस कारण कई जिलों के मौसम में बदलाव होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में गर्मी लोगों को परेशान करेगी. जानें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज बादल डालेंगे डेरा, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में अब जल्द ही तापमान में गिरावट होगी और ठंड दस्तक देगी. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है. इस कारण कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार भी हैं. दो-तीन बाद से तापमान में गिरावट होने लगेगी और लोगों को ठंड का एहसास होगा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो लोगों को गर्मी आज भी परेशान करेगी. 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे. कई जिलों में बारिश के आसार भी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा. प्रदेश के उत्तर और मध्य भाग में हल्की बारिश और गरज-चमक की संभावना है. 

परेशान करेगी गर्मी
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के सभी संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. गुरुवार को गुना और दमोह प्रदेश में सबसे गर्म रहे. इन दोनों जिलों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा. गुरुवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में गर्मी ने लोगों को बेहाल किया. सबी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

MP में कब ठंड देगी दस्तक
मध्य प्रदेश में जल्द ही ठंड की एंट्री होगी. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव नहीं होने के कारण गर्मी हो रही है. जल्द ही राज्य के सभी जिलों में ठंड दस्तक देगी. 

Health News: गले की खिच-खिच भगाने तुरंत अपनाएं घरेलू उपाय, रातोंरात मिल जाएगी राहत

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है.  गुरुवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह से बादल छाए रहे. उमस और गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया.

छत्तीसगढ़ में कब आएगी ठंड
छत्तीसगढ़ में जल्द ही ठंड दस्तक देनी वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में  रात और सुबह-सुबह हल्की ठंड लगना शुरू हो गई है. कुछ ही दिनों में दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज होने लगेगी, जिससे लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास होगा.

Trending news