MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बादलों ने जमाया डेरा, जानें आज MP-छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1914506

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बादलों ने जमाया डेरा, जानें आज MP-छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के कई जिलों में ठंड आने से पहले एक बार फिर बारिश होगी. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जानते हैं आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा. 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बादलों ने जमाया डेरा, जानें आज MP-छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में लोगों को ठंड के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में तीन दिन बारिश की संभावना जताई है. इसके बाद मौसम में बदलाव होगा और ठंड दस्तक देगी. आज प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में गर्मी लोगों को परेशान करेगी. 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव हो रहा है. प्रदेश के उत्तर और मध्य भाग में हल्की बारिश और गरज-चमक की संभावना है.  15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग, सागर और रीवा संभाग के जिले में बारिश होने के आसार हैं. 

आज परेशान करेगी गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में गर्मी और उमस लोगों को परेशान करेगी. मौसम का मिजाज बदलने से ठंडक आएगी. शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई शहरों में तेज गर्मी ने लोगों को परेशान किया. भोपाल में पारा 36.7 डिग्री तक पहुंच गया. प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान दमोह जिले में 37.8 डिग्री सेल्सियस, गुना में तापमान 37.2 और खजुराहो में 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

MP में कब ठंड देगी दस्तक
मध्य प्रदेश में जल्द ही ठंड की एंट्री होगी. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव नहीं होने के कारण गर्मी हो रही है. बारिश होने के बाद  जल्द ही राज्य के सभी जिलों में ठंड दस्तक देगी. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है. शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में उमस और गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया.

छत्तीसगढ़ में कब आएगी ठंड
छत्तीसगढ़ में जल्द ही ठंड दस्तक देनी वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में  रात और सुबह-सुबह हल्की ठंड लगना शुरू हो गई है. कुछ ही दिनों में दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज होने लगेगी, जिससे लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास होगा.

Trending news