MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर छाएंगे बादल! छत्तीसगढ़ में सताएगी सर्दी; इस दिन से गिरेगा पारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1499053

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर छाएंगे बादल! छत्तीसगढ़ में सताएगी सर्दी; इस दिन से गिरेगा पारा

MP Weather Today: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. तापमान में गिरावट होने लगी है. अनुमान है कि क्रिसमस और न्यू इयर में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर छाएंगे बादल! छत्तीसगढ़ में सताएगी सर्दी; इस दिन से गिरेगा पारा

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में बदले मौसम के मिजाज के कारण एक बार फिर ठंड में इजाफा होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, क्रिसमस और न्यू इयर ठंडी में इजाफा देखने को मिलेगा. एमपी से अधितकर जिलों में पारा 12 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं CG के कई जिलों में तापमान 8 से 9 डिग्री कर पहुंच गया है.

कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम
एमपी के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में 12 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान पहुंच गया है. सबसे सर्द इलाकों को बात करें तो बीते रोज उमरिया और नौगांव में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. अगले एक दो दिन में मौसम में और ज्यादा परिवर्तन देखने को मिल सकता है, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: सोना हुआ सस्ता, औंधे मुंह गिरे चांदी के दाम; जानें आज 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

बादल छाने से हो सकती है बरसात
मौसम विभाग के अनुसार, 26 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा. इसके प्रभाव से नमी आने के कारण कई इलाकों में बादल छाएंगे, जिससे बारिश के भी असार हैं. अगर ऐसा हुआ तो तापमान में तेजी से गिरावट होने लगेगी और 28 दिसंबर के बाद तेज सर्दी पड़ेगी.

VIDEO: Urfi Javed का पुराना हॉट वीडियो वायरल, देखिए Sunny Leone के 'मधुबन' गाने पर क्या किया?

छत्तीसगढ़ का मौसम कैसा रहेगा
उत्तर छत्तीसगढ़ ठिठुरन बढ़ गई है. कई जिलों के तापमान 8 से 9 डिग्री पहुंच गया है. वहीं मध्य छत्तीसगढ़ में लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है. अगर बस्तर संभाग की बात की जाए तो बस्तर संभाग के सभी जिलों में तापमान 10 डिग्री के करीब पहुंच गया है. अगले एक दो दिन में राज्य के सभी इलाकों में ठंड बढ़ने के असार हैं.

ये भी पढ़ें: दमोह में खौफनाक वारदात; पत्थरों से पीटकर की पुलिसकर्मी की हत्या, इलाके में फैली सनसनी

बदलते मौसम में रहे सतर्क
लगातार बदल रहे मौसम के कारण इन दिनों सर्दी जुकाम के मरीज बढ़ने लगे हैं. ऊपर से चाइना में फैल रहे कोरोना संकट के कारण भी डर का माहौल है. दूसरी तरफ बीच-बीच में बाद छाने से किसानों के चिंताएं बढ़ने लगी है. ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. ठंड से बचने की कोशिश करें और किसान अपनी फसल की सुरक्षा सुनिश्चित करें.

Monkey Masti: बंदर ने बड़े-बड़े डांसरों को किया फेल! मस्ती में झूमते पोल डांस का VIDEO VIRAL

Trending news