Today Weather Update: MP में आसमानी आफत! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट
Advertisement

Today Weather Update: MP में आसमानी आफत! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में एक और वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से प्रदेश भर के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना है.

Today Weather Update: MP में आसमानी आफत! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradsh) में बारिश ने एक बार फिर अपना विकराल रुप दिखा सकती है. प्रदेश में एक नया वेदर सिस्टम (new weather system active) लागू हो गया है. इसके चलते पिछले 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश हुई. जबकि मौसम विभाग ने आज भी श्योरपुर कला नीमच सहित कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है.

इन जिलों में यलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के श्योरपुरकला, नीमच और मंदसौर, सागर, ग्वालियर, चंबल, रीवा, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर सहित कई जिलों को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के भी आसार हैं. इसके अलावा कई जिलों में भी बारिश के साथ आंधी चलने की भी उम्मीद है.

इसलिए फिर बदला मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, कल से प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ  उत्तर भारत से मध्य की ओर आ रहा है. जिसकी वजह से मौसम में फिर परिवर्तन हो गया है. इसके अलावा कल फिर एक और वेदर सिस्टम सक्रिय होने की उम्मीद है. जिसका असर 31 मार्च से 3 अप्रैल तक देखने को मिलेगा.

भोपाल में बढ़ी गर्मी
प्रदेश भर के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. लेकिन पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई. इसके तहत इस वर्ष का अभी तक सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. यहां का तापमान 36.8 दर्ज किया गया.

किसानों की बढ़ी मुसीबतें
लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश भर के किसानों की चिंता लगातार बढ़ती चली जा रही है. बीते दिनों से शुरु हई बारिश से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. इस समय प्रदेश भर में गेहूं जौ चना सरसों की फसलें लगभग पक कर तैयार हैं. इनकी कटाई का समय आ गया है. ऐसे में बारिश और आंधी से इनको नुकसान पहुंच रहा है औऱ ज्यादा तर फसलें खराब भी हो गई है.

ये भी पढ़ेंः VIDEO: बुजुर्गों का नुस्खा आया काम! युवक ने वृद्ध को लकवे से ऐसे बचाया, जानें पैरालिसिस अटैक आने पर क्या करें

Trending news