MP Weather Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कंपाने लगी ठंड, छाया घना कोहरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2004317

MP Weather Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कंपाने लगी ठंड, छाया घना कोहरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी है. ठंड लोगों को कंपाने लगी है. दोनों राज्यों में घना कोहरा छा रहा है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जानते हैं कि आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कंपाने लगी ठंड, छाया घना कोहरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी है. घना कोहरा और तापमान में गिरावट लोगों को सताने लगे हैं. मौसम विभाग ने आज 11 दिसंबर को भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, कहीं भी बारिश नहीं होगी, जिससे किसनों को थोड़ी राहत मिलेगी. जानिए आज कैसा रहेगा मौसम- 

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज घना कोहरा छाए रहने की बात कही. मौसम विभाग के अधिकारी ने राज्य के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में कोहरे का असर रहेगा. प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं होगी. राज्य के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहे. 

छाया रहेगा कोहरा
ग्वालियर संभाग के जिलों और शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, रीवा और छतरपुर में कोहरा  छाया रहेगा. रविवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस उज्जैन में रिकॉर्ड किया गया.  सबसे न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ में दर्ज किया गया. 

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी घना कोहरा लोगों को परेशान कर रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही एक नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है. इस वजह से प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें-  Gold Price Today: मध्य प्रदेश में आज नहीं बदले सोने-चांदी के दाम, जानें क्या है रेट

किसानों को हो रहा नुकसान
मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई जिलों में चना समेत अलग-अलग फसल खराब होने की कगार पर आ गई हैं. ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है. पहले ही बीते दिनों में बारिश होने से चना की फसल को नुकसान पहुंचा. वहीं, अब फिर मौसम में बदलाव से किसानों की परेशानी बढ़ गई है.

सब्जियों पर सर्दी का असर
बढ़ती हुई सर्दी के कारण सब्जियों पर भी असर पड़ रहा है. पाला पड़ने का सबसे ज्यादा असर पपीता, सब्जियों में टमाटर, बैंगन, मीर्च और मटर पर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा आलू, शिमला मिर्च की फसलें भी चपेट में आ रही हैं.

Trending news