MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278707

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि आज प्रदेश के बाकि जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. लेकिन शाम तक मौसम में बदलाव भी हो सकता है. 

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में कल भी दिनभर झमाझम बारिश का दौर जारी रहा. कल सुबह से लेकर देर रात तक कई जिलों में बारिश हुई है. वहीं आज भी प्रदेश के मौसम विभाग MP Weather Forecast ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि मानसून के उत्तर भारत की तरफ ट्रफ होने से कुछ जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है उनमें पांच जिले शामिल हैं. जिनमें विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट और सागर जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि आज इन जिलों में झमाझम बारिश के पूरे आसार हैं. इन सभी जिलों में कही-कही बारिश के साथ गरज चमक और बिजली गिरने की संभावना भी है. फिलहाल मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

हालांकि प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. अन्य जिलों में मानसून के उत्तर भारत की तरफ ट्रफ होने से बारिश कम होगी. फिलहाल मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त से फिर रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ेगी. 

प्रदेश में लगातार हुई बारिश से लगभग सभी बांधों के गेट खोले जा चुके हैं. वर्तमान में मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हैं. ऐसे में अभी बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि प्रदेश में लगातार बारिश नदी नाले उफान पर है.  ऐसे में मौसम विभाग ने भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. जबकि निचले क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

Trending news