MP Weather Forecast: एमपी के 7 जिलों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1277231

MP Weather Forecast: एमपी के 7 जिलों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

MP Weather Forecast मध्य प्रदेश में आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार भी बने हुए हैं. ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से लोगों से सावधानी बरतने की अपील की भी गई हैं. 

MP Weather Forecast: एमपी के 7 जिलों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बारिश MP Weather Forecast का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी जाहिर की है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अब प्रदेश में बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी और मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगेगा. 

आज इन जिलों में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है. इन जिलों में मण्डला, बालाघाट, सिवनी, दमोह, सागर, सीहोर और देवास में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. देवास, शाजापुर, आगर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, पन्ना, दमोह और सागर जिले में बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने के आसार भी हैं. 

इस वजह से मौसम होगा साफ 
दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ के उत्तर भारत की तरफ खिसकने के संकेत मिले हैं. इस वजह से धीरे-धीरे मौसम साफ होने की उम्मीद की जा रही है. मानसून ट्रफ के उत्तर भारत की तरफ बढ़ने की वजह से बारिश धीरे धीरे कम होगी. 

वर्तमान में मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हैं. ऐसे में अभी बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि प्रदेश में लगातार बारिश नदी नाले उफान पर है. प्रदेश में के लगभग सभी बांधों के गेट खोले जा चुके हैं. जिससे नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. ऐसे में मौसम विभाग ने भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. जबकि निचले क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

Trending news