MP News: ईसाई स्कूल में तुगलकी फरमान का विरोध! बच्चों का तिलक मिटाने का लगा आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1790031

MP News: ईसाई स्कूल में तुगलकी फरमान का विरोध! बच्चों का तिलक मिटाने का लगा आरोप

Dewas News: देवास के होली ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल को हिंदू संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ा, जब स्कूल के फादर ने छात्रों को छोटा तिलक लगाने का आदेश दिया.

Dewas News

देवास/अमित श्रीवास्तव: मध्य प्रदेश (MP News) के देवास जिले (Dewas News) में फादर के तुगलकी फरमान के बाद हिंदू संगठनों ने विरोध किया है. इस स्कूल में कथित तौर पर स्कूल के छात्र को तिलक छोटा लगाने का फरमान दिया था. जिसके बाद इस मामले की जानकारी मिलने के बाद, हिंदू संगठनों ने स्कूल में पहुंच कर जमकर हंगामा किया है और उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाए. 

Unique Talent: आरिफ ने यूट्यूब से बनाया पतले-बड़े पहियों वाला ट्रैक्टर! किसानों के लिये ऐसे होगा मददगार

जानें पूरा मामला?
बता दें कि पूरा मामला देवास के होली ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल का है. दरअसल,   शहर के होली ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल में बच्चों को छोटा तिलक लगाने का तुगलकी फरमान देकर स्कूल के फादर विवादों में फंस गए. गुरुवार को स्कूल असेंबली में फादर ने कुछ बच्चों के माथे पर बड़े तिलक देखकर उनको छोटे तिलक लगाने की हिदायत थी. यह बात बच्चों ने स्वजनों को बताई, जिसके बाद तमाम हिंदू संगठनों तक मामले की खबर पहुंच गई. शुक्रवार को सुबह से ही स्कूल में विभिन्न हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता पहुंचे और विरोध जताया.

फादर ने माफी मांगी 
जिसके बाद फादर ने कहा कि उन्होंने बच्चों को छोटा तिलक लगाने को कहा था. ऐसा कहने से भावनाओं को ठेस पहुंची है तो वे क्षमा मांगते हैं.हालांकि, पूरे मामले में बच्चे कुछ और ही बता रहे हैं. 

टीका मिटा दिया गया
मामले को लेकर बच्चों का कहना है कि फादर ने बच्चों को टीका लगाकर आने से ही मना किया गया था. इतना ही नहीं जो बच्चे ठीक लगा कर आए थे. उनका  टीका मिटाया गया. यह बात जब बच्चों ने घर पर बताई, धीरे-धीरे बवाल होना शुरू हो गया.

जब पूरे मामले में हिंदू संगठन ने स्कूल का इस तुगलकी फरमान का विरोध किया. तब जाकर फादर के सुर बदल गए. उन्होंने कहा कि हमने तिलक लगाकर आने को बच्चों को मना नहीं किया. बल्कि, उन्हें छोटा तिलक लगाने को कहा गया था. 

Trending news