MP News: शिव'राज' में स्कूलों में गायत्री मंत्र पर प्रतिबंध लगाने पर स्कूल का यू टर्न! शिक्षक पर कारवाई
Advertisement

MP News: शिव'राज' में स्कूलों में गायत्री मंत्र पर प्रतिबंध लगाने पर स्कूल का यू टर्न! शिक्षक पर कारवाई

MP News: गायत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षक ने कहा कि शासन प्रशासन का था डर इसलिए रोक लगाई थी. शिक्षक का आज कहना है कि स्कूल में गायत्री मंत्र बोला जाएगा. उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

MP News

राजगढ़/अनिल नागर: मध्य प्रदेश (MP News) के राजगढ़ के ब्यावरा सीएम राइस में कल प्रार्थना के दौरान एक शिक्षक गायत्री मंत्र (ban on gayatri mantra) बोल रहे बच्चों पर भड़क गए थे. कल तक शिक्षक दुष्यंत राणा का कहना था कि स्कूल में किसी भी विशेष धर्म को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता. इसलिए विशेष धर्म से जुड़े श्लोक नहीं बोले जाएंगे तो वहीं 1 दिन बाद गायत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षक दुष्यंत राणा के सुर बदल गए. अब दुष्यंत राणा का कहना है कि स्कूल में गायत्री मंत्र बोला जाएगा उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

Crime against women in MP: मामा के राज में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं! 49 हजार लड़कियां हैं गायब, पढ़िए रिपोर्ट

शिक्षक दुष्यन्त राणा को शासन-प्रशासन का डर
बता दें कि दुष्यंत राणा का यहा भी कहना है कि एक मीटिंग में निर्णय लिया गया था कि स्कूल में विशेष धर्म को बढ़ावा देने वाले मंत्र नहीं बोले दिए जाने जाएंगे. शिक्षक दुष्यंत राणा का कहना है कि उन्होंने गायत्री मंत्र पर इसलिए रोक लगाई थी कि उन्हें शासन-प्रशासन का डर था.

वहीं स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि गायत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षक दुष्यंत राणा पहले भी स्कूल में कई तरह की अड़चन पैदा कर चुके हैं. जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षक दुष्यंत राणा का कई स्थानांतरण कर देने के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की. स्कूल प्रिंसिपल का यह भी कहना है कि हर शनिवार को प्रार्थना में गायत्री मंत्र बोला जाता था और आगे भी बुलवाया जाता रहेगा. गायत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षक पर कार्रवाई के लिए उनकी तरफ से जांच कर प्रतिवेदन भेजा गया.

स्कूल की कक्षा में नमाज पढ़ने के शिक्षिका पर लगे थे आरोप
तीसरी कक्षा की टीचर माजदा सिद्दीकी पर कक्षा में नमाज पढ़ने के बच्चों ने आरोप लगाए हैं तो वहीं शिक्षिका माजदा सिद्दीकी का कहना है कि उन्हें 1 साल से प्रताड़ित किया जा रहा है. उनको कुछ शिक्षक द्वारा टारगेट किया जा रहा है. स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि 1 साल पहले नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था. जिसके बाद को शिक्षिका को स्कूल में नमाज ना पढ़ने के लिए समझाइश दी गई थी. जिसके बाद से शिक्षिका ने स्कूल में नमाज पढ़ना बंद कर दिया था.

शिक्षक के खिलाफ जांच टीम गठित
स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को कहना है कि गायत्री मंत्र तो बोला जाना चाहिए. इसमें किसी को आपत्ति नहीं होना चाहिए. वहीं, पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि स्कूल में गायत्री मंत्र पर रोक लगाने का उनकी तरफ से कोई ऐसे निर्देश नहीं दिए गए थे. गायत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षक के खिलाफ जांच टीम गठित की गई है.जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news