MP News: शाजापुर में जिला अस्पताल की लिफ्ट थी बंद! दिव्यांग को बाइक से पहली मंजिल पर जाना पड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1771181

MP News: शाजापुर में जिला अस्पताल की लिफ्ट थी बंद! दिव्यांग को बाइक से पहली मंजिल पर जाना पड़ा

MP News: शाजापुर में लिफ्ट खराब होने के कारण दिव्यांग अपने थ्री व्हीलर से जिला अस्पताल पहुंचा और पहली मंजिल पर लौटने पर दिव्यांग को सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो उसने जिला अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाए.

MP News

मनोज जैन/शाजापुर: मध्यप्रदेश (MP News) के शाजापुर  के जिला अस्पताल में लिफ्ट खराब होने से एक दिव्यांग अपनी तीन पहिया बाइक से प्रथम तल पर पहुंच गया और जब थोड़ी देर बाद वापस लौटने लगा तो सुरक्षाकर्मी ने बाइक ले जाने से मना किया. दिव्यांग और सुरक्षाकर्मी के बीच विवाद भी हुआ. दिव्यांग ने कहा कि लिफ्ट खराब है, व्हील चेयर से ले जाने के लिए अस्पताल में कोई कर्मचारी नहीं है,ऐसे में वह ऊपर कैसे जाएं. बाइक के माध्यम से में आया और इसी से वापस जा रहा हूं. दिव्यांगों के लिए जिला अस्पताल में कोई सुविधा नहीं है.

MP News: ग्वालियर में सीधी जैसी घटना! आदिवासियों से मारपीट, जूते-चप्पल की पहनाई गई माला

 

कलेक्टर कर रहे थे अस्पताल का निरीक्षण
दिव्यांग रतनसिंह निवासी लोहरवास अपनी बेटी का जन्म प्रमाण पत्र लेने के लिए जिला अस्पताल में आएं थे और बाइक से प्रथम तल पर पहुंच गए और जब वापस लौट रहे थे, उसी समय जिला अस्पताल में कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल निरीक्षण कर रहे थे. कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता थे और सुरक्षा गार्ड भी अलर्ट थे. ऐसे में दिव्यांग प्रथम तल तक बाइक से पहुंच गए. किसी ने उन्हें नहीं रोका और जब वापस लौट रहे थे. तब सुरक्षा गार्ड ने रोका और उनसे बहस की. सुरक्षागार्डों को नीचे ही रोककर दिव्यांग की व्हील चेयर की व्यवस्था करनी थी, जिससे उन्हें कोई परेशानी न हो. कलेक्टर से जब इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा लिफ्ट जल्द ही ठीक करवाते हैं और इसके लिए व्यवस्था करते हैं.

लिफ्ट हमेशा रहती है बंद
जिला अस्पताल में लिफ्ट जब से लगी है,तभी से वह अधिकांश समय बंद रहती है. लिफ्ट लगने के बाद से वह एक दो दिन से ज्यादा समय तक उपयोग में नहीं लाई जा सकी. लिफ्ट बंद रहने से आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. बुजुर्ग और दिव्यांग प्रथम एवं द्वितीय मंजिल पर बिना व्हील चेयर या लिफ्ट के जा नहीं सकते.

 

Trending news