MP News: भोपाल के सबसे सुरक्षित एरिया में धर्मांतरण का खेल!, हिंदू संगठनों ने लगाया बड़ा आरोप
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1460002

MP News: भोपाल के सबसे सुरक्षित एरिया में धर्मांतरण का खेल!, हिंदू संगठनों ने लगाया बड़ा आरोप

MP News: भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. भोपाल के एक मकान में 15 लोग प्रार्थना करते पकड़े गए हैं, हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां धर्मांतरण का खेल चल रहा है. वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच की बात कही है. 

MP News: भोपाल के सबसे सुरक्षित एरिया में धर्मांतरण का खेल!, हिंदू संगठनों ने लगाया बड़ा आरोप

MP News: प्रमोद शर्मा/भोपाल। राजधानी भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण की बात सामने आई है. दरअसल, राजधानी भोपाल के सबसे सुरक्षित क्षेत्रों में से एक शिवनगर कॉलोनी के घर में पंद्रह लोगों को प्रार्थना करवाते हुए पुलिस और हिंदू संगठनों के लोगों ने पकड़ा है. इन लोगों में महिला और पुरुषों के साथ-साथ मासूम बच्चे भी शामिल हैं. मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. वहीं इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. 

हिंदू संगठनों ने लगाया धर्मांतरण का आरोप 
भोपाल की शिवनगर कॉलोनी के एक मकान में 15 लोगों को प्रार्थना कराई जा रही थी, जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं. हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां धर्मांतरण का खेल चल रहा है. हिंदूवादी नेता चंद्र शेखर तिवारी का कहना है कि ''मिशनरी हिंदुओ को प्रलोभन देकर लगातार टारगेट कर रहे हैं. वही बजरंग दल के जिला संयोजक नीरज प्रजापति का कहना है कि पास्टर यानी हिन्दू से क्रिश्चियन में कन्वर्ट हुए लोग हिंदुओं के मासूम बच्चों को गुमराह कर रहे है. हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ बताना जैसे काम में लगे हैं, यहए एक बड़ा षड्यंत्र चल रहा है. 

पुलिस ने कही जांच की बात 
वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच की बात कही है. टीटी नगर थाने के एएसपी चंद्र शेखर पांडेय का कहना है कि मामला संवेदनशील है. शिवनगर कॉलोनी के एक घर में 15 लोगों के आसपास प्रार्थना कर रहे थे. धर्मांतरण की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है. प्रार्थना करने वाले ओर करवाने वाले व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. शुरुआत में प्रार्थना की बात सामने आई है जिसमें छोटे-छोटे बच्चे भी प्रार्थना में शामिल थे. ऐसे में यह पूरा मामला संवेदनशील है. जिसकी हर एंगल से जांच हो रही है. 

कड़ी कार्रवाई की जाएगी: वीडी शर्मा 
वहीं इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि ''भोपाल से पहले बैतूल और रतलाम में भी ऐसे मामले सामने आए हैं, ईशाई मिशनरी के लोग बड़ी तादाद में लोगों को प्रलोभन देकर कर रहे हैं प्रदेश में धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश की धरती पर अब नहीं बचने दिया जाएगा. प्रदेश में बड़े स्तर से चल रहा है धर्मांतरण का खेल, इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.'' बता दें कि राजधानी भोपाल में धर्मांतरण का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. अब पुलिस ने इस मामले में भी जांच की बात कही है. 

ये भी देखें: MP में भारत जोड़ो यात्रा के 'रंग', देखिए राहुल गांधी का सबसे अलग अंदाज 

Trending news