MP News: रीवा में सरपंच से परेशान किसान ने दी आत्मदाह की चेतावनी; इस वजह से लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2345787

MP News: रीवा में सरपंच से परेशान किसान ने दी आत्मदाह की चेतावनी; इस वजह से लिया फैसला

MP News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक किसान ने आत्मदाह की चेतावनी दी है. बता दें कि किसान दबंग किसान से परेशान है. जानिए क्या है पूरा मामला. 

 

MP News: रीवा में सरपंच से परेशान किसान ने दी आत्मदाह की चेतावनी; इस वजह से लिया फैसला

MP News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर दबंग सरपंच से परेशान होकर एक किसान आत्मदाह की चेतावनी दिया है. आत्मदाह करने के  लिए किसान पेड़ों पर चढ़ गया है. मिली जानकारी के अनुसार किसान कई दिनों से पंचायत भवन के सामने आमरण अनशन पर बैठा हुआ था. इसके बाद किसान ये कदम उठाने के लिए मजबूर हुआ है. जानिए क्या है पूरा मामला. 

क्या है मामला
पूरा मामला रीवा जिले के त्योंथर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमिलिया का बताया जा रहा है. बता दें कि यहां पर किसान ललित मिश्रा ने अपने ग्राम पंचायत के सरपंच वेद प्रकाश मिश्रा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. ललित ने कहा है कि ग्रामपंचायत में लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है. जिसकी शिकायत हो कर रहे हैं. इससे कई बार कार्यवाही भी हुई है. कार्यवाही की वजह से सरपंच उन्हें उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं, जिससे वे अपनी ही जमीन पर खेती नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में न्याय की गुहार लगाते हुए उन्होंने आत्मदाह की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें: MP News: योगी की राह पर चले मेयर; उज्जैन की दुकानों पर भी लगेगा नेमप्लेट, जारी हुआ निर्देश

आमरण अनशन 
दरअसल पिछले पांच दिनों से ग्राम पंचायत भवन के आमरण अनशन पर किसान बैठा था. अब किसान ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल, और कलेक्टर को पत्र लिखकर मांगी थी इच्छा मृत्यु मांग की है. किसान ललित मिश्रा का आरोप है कि अभी तक हमसे कोई अधिकारी मिलने नहीं आया , नायाब तहसीलदार हमारी हमारी इस मांग को अवैध बता रहे हैं. बता दें कि कल किसान ललित मिश्रा की तबीयत बेहद खराब हुई थी उपचार के ललित त्योंथर के सिविल अस्पताल मे भर्ती कराया गया था. इसके बाद कई घंटे उपचार के बाद जब हालात सामान्य हुई तो ललित मिश्रा वापस आमरण अनशन पर बैठ गए और आज सुबह से ही नीम के पेड़ पर चढ़कर हाथों में पेट्रोल लिए 2 बजे आत्मदाह करने की चेतावनी दी है. 

फिलहाल अभी तक कोई वरिष्ठ अधिकारी उनसे संपर्क नहीं किया है ललित कहना है कि अगर 2:00 बजे से पहले कोई वरिष्ठ अधिकारी हमसे बातचीत कर हमारे समस्याओं का निराकरण नहीं करेगा तो मैं निश्चित तौर पर 2:00 बजे आत्मदाह कर लूंगा.

Trending news