MP Politics: कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट पर आई दिग्विजय की टिप्पणी! बीजेपी के प्लान B को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

MP Politics: कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट पर आई दिग्विजय की टिप्पणी! बीजेपी के प्लान B को लेकर कही बड़ी बात

Digvijay Singh News: कटनी जिले पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. साथ ही भारत जोड़ो यात्रा की भी तारीफ की.ये भी दावा किया कि मप्र विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

Digvijay Singh News

नितिन चावरे/कटनी: देर शाम मध्यप्रदेश (MP News) से राज्यसभा सदस्य व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (CM Digvijay Singh) आज कटनी पहुंचे. उन्होंने कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी का प्लान बी जोख़रीद फरोख्त, हाइजैक था, वह सब फ्लॉप हो गया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जीत का श्रेय देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कर्नाटक में  बीजेपी के गढ़  बिल्लारी और चिकमंगलूर जैसी सीटों पर उनका पूरी तरह से सफाया हो गया.  बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कड़े मुकाबले में आज कांग्रेस पार्टी विजयी होकर उभरी. कांग्रेस कर्नाटक में निर्णायक जनादेश पाने के लिए पूरी तरह तैयार है और इस तरह पार्टी को जेडीएस या निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन की आवश्यकता भी नहीं पड़ सकती है. दूसरी ओर, सत्तारूढ़ भाजपा की राज्य में वापसी करने में विफल रही. पार्टी 70 सीटों से नीचे खिसक गई.

कल मंडल की बैठक करेंगे दिग्विजय सिंह
दरअसल, दिग्विजय सिंह अनूपपुर होते हुए कटनी पहुंचे थे, जहां कल मंडल की बैठक कर कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे. आज कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत कर उनका अभिनंदन किया, इस दौरान दिग्विजय सिंह ने जिला युवा कांग्रेस कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन भी किया.

कर्नाटक में BJP की बड़ी हार से क्या MP में मंडराने लगे संकट के बादल? नहीं चला शिवराज का जादू

मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस को मिलेंगी 150 से ज्यादा सीटें: दिग्विजय सिंह
जिसके बाद मीडिया को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कर्नाटक की जीत को जनता और कार्यकर्ताओं की जीत बताया. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत की राजनीति करने वालों को जनता ने हरा दिया है, वहीं उन्होंने आगामी मध्य प्रदेश चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतने का भी दावा किया.

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का फोकस उन जिलों की कमजोर सीटों पर है. जहां पर कांग्रेस ने कई सालों से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. प्रदेश के कटनी जिले की बात करें तो वर्तमान में जिले में कांग्रेस का मात्र एक ही विधानसभा सीट पर विधायक है. साथ ही साथ कटनी शहर की मुड़वारा सीट की बात करें तो यहां पर कांग्रेस को कई सालों से जीत नसीब नहीं हुई है. 

Trending news