MP Election 2023: कपड़ा व्यापारी भूल कर भी न करें ये गलती, वरना चुनाव के समय हो जाएगी बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1917879

MP Election 2023: कपड़ा व्यापारी भूल कर भी न करें ये गलती, वरना चुनाव के समय हो जाएगी बड़ी कार्रवाई

दमोह: एमपी में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांति पूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग सख्त है तो सूबे में शुरुआती दौर में ही ताबड़तोड़ कार्यवाही हो रही है. 

MP Election 2023: कपड़ा व्यापारी भूल कर भी न करें ये गलती, वरना चुनाव के समय हो जाएगी बड़ी कार्रवाई

दमोह: एमपी में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांति पूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग सख्त है तो सूबे में शुरुआती दौर में ही ताबड़तोड़ कार्यवाही हो रही है. इस बीच अब एक अलग खबर है. जब आयोग के निशाने पर महिलाओं की साड़ियां और ठंड बचाने वाले कम्बल है.

दरअसल चुनाव आयोग के निर्देश के बाद जिला स्तर पर अफसर इन दोनों चीजों की बिक्री पर निगरानी कर रहे हैं. दमोह से ऐसी ही खबर है. जहां बीते दो दिनों से अधिकारी पुलिस की टीम सेल टैक्स और जीएसटी की टीमें साड़ी और कम्बल की दुकानों पर छापेमार कार्यवाही कर रही हैं. इन छापों के बाद शहर में खलबली मच गई है. 

साड़ी, कंबल दुकानों पर जांच जारी
हालांकि पहले लोगों को लगा कि ये टीम टैक्स चोरी की जांच कर रही है लेकिन अफसरों ने जब खुलासा किया तो मसला चुनाव का निकला. दरअसल पिछले चुनावों में ये बात सामने आती रही है कि गरीब तबके के मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए नेता साड़ियां और कम्बल बांटते हैं. लिहाजा इसको देखते हुए अब आयोग ने सख्ती दिखाई है. साड़ी और कम्बल की दुकानों का स्टॉक अब चेक किया जा रहा है. जिसका हिसाब दुकानदारों को देना होगा.

MP Election 2023: एक नजर में देखिए मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के नाम

दुकानदार की चोरी पकड़ी जाएगी
वहीं अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि पिछले साल के टर्नओवर और इस साल में कितना अंतर है. यदि इस साल ये टर्नओवर बड़ा है, मतलब साड़ी और कम्बल ज्यादा आये और बिके है तो साफ होगा कि इनका इस्तेमाल राजनीतिक दलों ने किया है और सम्बंधित व्यापारी पर कार्रवाई होगी. जांच दल के प्रमुख दमोह एसडीएम आर एल बागरी के मुताबिक फिलहाल कोई बड़ा मामला सामने नहीं आया है. वहीं जिले के कलेक्टर मयंक अग्रवाल के मुताबिक इस पर सख्ती दिखाई जाएगी और जिले भर में ऐसी टीम बनाई गई हैं, जो लगातार जांच पड़ताल करेंगी.

रिपोर्ट - महेंद्र दुबे

Trending news