Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक! आज पार्टी का दामन थामेंगे पूर्व BJP विधायक
Advertisement

Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक! आज पार्टी का दामन थामेंगे पूर्व BJP विधायक

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Chunav)को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियों के नेता दल बदल कर रहे हैं. इसी बीच खबर आई है कि बीजेपी से पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा अपने समर्थकों के साथ आज कांग्रेस का दामन थामेंगे.

Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक! आज पार्टी का दामन थामेंगे पूर्व BJP विधायक

प्रमोद शर्मा/ भोपाल:  मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections)  को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियों के नेता दल बदल कर रहे हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के भाई और बीजेपी से पूर्व विधायक गिरिजा शंकर शर्मा (Girija Shankar Sharma News) अपने समर्थकों के साथ आज कांग्रेस का दामन थामेंगे. ये खबर सामने आने के बाद सियासी गलियारों में काफी ज्यादा हलचल मच गई है. 

जनता में है अच्छी पकड़
पूर्व विधायक की बात करें तो उनकी जमीनी पकड़ काफी अच्छी है. ऐसे में कहा जा रहा है कि वो आज अपने साथ नर्मदापुरम, इटारसी, सिवनी मालवा औ सोहागपुर से उनसे जुड़े भाजपा के पदाधिकारी, वर्तमान पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला पंचायत, जनपद पंचायत को भी कांग्रेस ज्वाइन करा सकते हैं. उनके कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद इन जगहों पर कांग्रेस को काफी ज्यादा मजबूती मिलेगी. 

तेज हुई हलचलें
गिरजाशंकर शर्मा की बात करें तो ये दो बार विधायक,दो बार भाजपा के जिला अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष रह चुके हैं, लंबे समय तक इन्होंने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को बांध कर रखा था. बताया जा रहा है कि इनकी नर्मदापुरम में अच्छी खासी पकड़ है. ऐसे में कांग्रेस को अब यहां और ज्यादा मजबूती मिलेगी. जिसका असर आने वाले चुनाव में देखने को मिलेगा. 

मां नर्मदा का किया दर्शन
कांग्रेस की सदस्यता हासिल करने के लिए गिरजाशंकर शर्मा 100 से 150 गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले उन्होंने नर्मदा नदी का दर्शन किया, बताया जा रहा है कि इसमें ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्र के लोग भी शामिल हैं. साथ ही साथ कहा जा रहा है कि उनके समर्थक भाजपाईयों के अलावा कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ता भी काफिले के साथ भोपाल के लिए रवाना हुए हैं.  बता दें कि शर्मा के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद इसका प्रभाव होशंगाबाद संभाग की चार विधानसभा क्षेत्रों में पड़ेगा. उन्होंने 9 दिन पहली भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद कायास लगाए जा रहे थे कि वो कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: IND VS PAK: एशिया कप में आज फिर टकराएगा भारत- पाकिस्तान! ये हो सकती है प्लेइंग 11

Trending news