MP Assembly Election: मध्य प्रदेश का सबसे दुर्गम पोलिंग बूथ, जिसका चुनाव आयुक्त ने लिया नाम; जानें कैसी है तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1908161

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश का सबसे दुर्गम पोलिंग बूथ, जिसका चुनाव आयुक्त ने लिया नाम; जानें कैसी है तैयारी

MP Assembly Election 2023: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पीसी में नर्मदापुरम के नादिया मतदान केंद्र का जिक्र किया. नर्मदापुरम मुख्यालय से 165 किलोमीटर दूर दुर्गम इलाके का नादिया मतदान केंद्र जहां पहाड़ और नदी पार कर मतदान के लिए चुनाव दल जाता है. आइये जानें यहां वोटिंग के लिए प्रशासन की क्या तैयारी है.

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश का सबसे दुर्गम पोलिंग बूथ, जिसका चुनाव आयुक्त ने लिया नाम; जानें कैसी है तैयारी

MP Assembly Election 2023: अभिषेक गौर/नर्मदापुरम। सोमवार को चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पीसी कर पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने तमाम चुनावी गतिविधियों के साथ तैयारियों के बारे में बताया. पीसी में चुनाव आयुक्त ने मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में आने वाले एक दुर्गम मतदान केंद्र का जिक्र किया. इसका नाम नादिया मतदान केंद्र, जहां दल का बड़ी जद्दोजहत से गुजरान पड़ा है. इस केंद्र में तैयारियों के बारे में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जानकारी दी.

दुर्गम है रास्ता
नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से 165 किलोमीटर दूर एक मतदान केंद्र ऐसा भी है जहां चुनाव दल विषम परिस्थितियों में मतदान कराने के लिए पहाड़ और नदी पार कर पहुंचता है. जिले का आखिरी और छिंदवाड़ा जिले की बाउंड्री से लगा हुआ नादिया मतदान केंद्र का रास्ता दुर्गम और दूरस्थ है. प्रशासन को नादिया गांव तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. नर्मदापुरम जिले के नादिया मतदान केंद्र का मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिक्र किया है.

कमाल भैया मालामाल: अपनाएं लौंग के 5 अचूक उपाय

पूरी तैयारी में है प्रशासन
नर्मदापुरम जिले के कुछ मतदान ऐसे हैं जो काफी दुर्गम इलाकों में रहते हैं. ऐसा ही एक एक पोलिंग स्टेशन है नादिया पोलिंग स्टेशन है. जहां पहुंचने के लिए या तो पचमढ़ी के पहाड़ों से नीचे उतरकर पोलिंग स्टेशन पर जाना पड़ता है या फिर छिंदवाड़ा की तरफ से देनावा नदी को पैदल क्रॉस करते हुए पोलिंग स्टेशन पर पहुंचना पड़ता है. यहां पर 671 मतदाता रजिस्टर्ड है. ऐसे दुर्गम क्षेत्र में भी मतदान टीम पहुंच कर पूरा मतदान कराती है.

इस बार का टारगेट 90 फीसदी
नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कुल 1187 मतदान केंद्र हैं. यहां 9 लाख 40 हजार के करीब वोटर्स हैं. उन्होंने कहा कि इस बार हमारा टारगेट है कि 90% से ज्यादा मतदान कराए. पूरे जिले में 50 मतदान केंद्र ऐसे चिन्हित किए गए हैं जहां पिछली विधानसभा के दौरान अत्यंत कम मतदान हुआ था. इसमें होशंगाबाद विधानसभा के कई मतदान केंद्र हैं. इस बार विशेष रूप से इन 50 केंद्रों पर फोकस करके हम लोग स्वीप गतिविधियां कर रहे हैं.

थुलथुले पेट का खात्मा! रोजाना पिएं ये 4 जूस

Trending news