MP News: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2343372

MP News: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प

Microsoft Crises: माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से भारत में काम बाधित हो रहा है. देशभर के साथ मध्य प्रदेश में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में उड़ानें ठप्प हो गई हैं. 

microsoft server down mp airlines indigo online services affected

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में हडकंप मच गया है. भारत में भी कई सेक्टर्स में काम बाधित हो रहा है. मध्य प्रदेश सहित लगभग सभी राज्यों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासतौर पर सभी एयरलाइन सेवाएं बाधित हो गई हैं. बता दें सबसे पहले अमेरिका के फ्रंटियर एयरलाइंस में परेशानी हुई. इसके बाद धीरे धीरे पूरी दुनिया से खबरें आने लगी. मध्य प्रदेश में भी इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प हैं. सर्वर में दिक्कत के चलते भोपाल में इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प बताई जा रही हैं. भोपाल के अलावा इंदौर, ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में भी असर दिख रहा है. 

वेब चेकिंग नहीं हो रही
भोपाल में भी वेब चेकिंग जैसी ऑनलाइन सेवाएं बाधित हैं. एयरपोर्ट में ऑफ लाइन ऑपरेशन जारी किया गया है. भोपाल, इंदौर सहित कई बडे़ शहरों में ऑनलाइन सेवा बाधित होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद समेत कई शहरों में हवाई यातायात प्रभावित हो रही हैं. सभी जगह पर मैनुअल चेकिंग शुरू की है. भोपाल एयरपोर्ट पर खबर मिलने तक करीब एक घंटे से सर्विस ठप थी. 

IT मंत्रालय की एडवाइजरी जारी
पूरे सर्वर संकट पर IT मंत्रालय के अधिकारियों ने DGCA से बात की और एडवाइजरी जारी की है. सरकार ने आगाह किया है कि विंडोज का इस्तेमाल सेफ मोड में ही किया जाए.  IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सर्वर संकट पर भारत सरकार माइक्रोसॉफ्ट के संपर्क में हैं. 

माइक्रोसॉफ्ट का पहला बयान
माइक्रोसॉफ्ट संकट से मची अफरा तफरी के कुछ घंटों के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने पहला बयान जारी किया. उनका दावा है कि ये थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के अपडेट के कारण विंडोज डिवाइस में दिक्कत आई है. इसे जल्द ही ठीक करने पर काम किया जा रहा है. 

 

एक नजर में असर देखिए
भारत में कई एयरलाइंस प्रभावित
इंडिगो, अकासा, स्पाइसजेट की सेवाएं प्रभावित 
एयर इंडिया एक्सप्रेस की सेवाएं स्लो 
मैनुअल चेक-इन और बुकिंग कर रही एयरलाइंस 

Trending news