CG Politics: शराब से मौत का मामला सदन में गूंजा, विपक्ष ने कहा- इन मौतों का ज़िम्मेदार कौन है?
Advertisement

CG Politics: शराब से मौत का मामला सदन में गूंजा, विपक्ष ने कहा- इन मौतों का ज़िम्मेदार कौन है?

Raipur News:  सदन में शराब से मौत का मामला उठा. नेता प्रतिपक्ष ने जांजगीर के ग्राम रोगदा में तीन लोगों की मौत शराब से होने का मामला उठाया. पूछा- मिलावटी शराब पीने से कितनी मौत हुई?

 

 

CG Politics: शराब से मौत का मामला सदन में गूंजा, विपक्ष ने कहा- इन मौतों का ज़िम्मेदार कौन है?

Raipur News: शराब बिक्री में अनियमितता का मामला सदन में गूंजा. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पूछा- 1 अप्रैल 2021 से जून 2023 तक की स्थिति तक अधिक दर पर शराब बेचने, मिलावटी शराब, बिना होलोग्राम के शराब बेचने के साथ-साथ ज़हरीली शराब पीने से कितनी मौत हुई? इतना ही नहीं उन्होंने कहा- जांजगीर में ज़हरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हुई. सेना का एक जवान नंदलाल, सतीश और परसराम साहू की मौत हुई. अकलतरा में मौत हुई. रोगदा गाँव में शराब की शासकीय दुकान नहीं थी.आबकारी विभाग की मिलीभगत से अवैध शराब बेची जा रही थी. इन मौतों का ज़िम्मेदार कौन है? चंदेल के सवाल का जवाब देते हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा- ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

मौत जहरीली शराब से नहीं हु्ई- आबकारी मंत्री
वहीं स्पीकर डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा- सुप्रीम कोर्ट में जो मामला चल रहा है वह अलग है.बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह संसदीय परंपरा के विरुद्ध होगा. जब आबकारी मंत्री खड़े हो गये हैं तो पूरा जवाब वहीं दें. आबकारी मंत्री ने कहा- मौतें ज़हरीली शराब से नहीं हुई. मौत ज़हरीली दवाओं से हुई है. इसे बेचने वाले दुकानदार पर कार्रवाई हुई है.

यह भी पढ़ें: CG Assembly Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन आज, CM बघेल पेश करेंगे अनुपूरक बजट

 

सदन में हुआ सवाल जवाब
नारायण चंदेल ने कहा- रोगदा गाँव में कांग्रेसी कार्यकर्ता अवैध शराब बेच रहा था. गाँव वालों ने इसकी शिकायत की थी. कवासी लखमा ने कहा- जिसे कांग्रेसी कार्यकर्ता बताया जा रहा है वह कांग्रेसी नहीं बीजेपी का कार्यकर्ता है. नारायण चंदेल ने पूछा- पोस्टमार्टम की रिपोर्ट क्या आई है? इन मौतों का ज़िम्मेदार कौन है? मंत्री कवासी लखमा ने कहा- कोई ज़िम्मेदार नहीं है. मौत दवा पीने से हुई है. इन सवाल जवाब के बीच स्पीकर डॉक्टर चरणदास महंत ने हस्तक्षेप करते हुए कहा- मंत्री पूरी जानकारी लेकर सदन में रख दें. यह गंभीर मामला है. पूरा जवाब सदन में नहीं आया है. ग्राम रोगदा में जहरीली शराब पीने से 3 लोगो मौत हुई है. जिसके संबंध में मंत्री कवासी लखमा से जवाब मांगा. कवासी लखमा ने कहा- शराब वाले मामले पर व्यक्ति शराब पीकर नही दवाई पीकर मरा है.

Trending news