नशामुक्ति अभियान में MP देश में नंबर-1, CM शिवराज ने उमा भारती को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

नशामुक्ति अभियान में MP देश में नंबर-1, CM शिवराज ने उमा भारती को लेकर कही बड़ी बात

Nashamukti Bharat Abhiyan में मध्यप्रदेश पहले नंबर पर आया है. इसके अलावा मध्यप्रदेश का दतिया जिले भी अपनी पहले नंबर पर जगह बनाई है. इसे लेकर शिवराज सिंह ने पूरे प्रदेशवासियों को बधाई दी है.

नशामुक्ति अभियान में MP देश में नंबर-1, CM शिवराज ने उमा भारती को लेकर कही बड़ी बात

आकाश द्विवेदी/भोपाल: नशामुक्ति अभियान में मध्यप्रदेश का दतिया जिला देश में पहले नंबर पर आया है. केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा कराई गई ग्रेडिंग में दतिया को नशामुक्ति में सर्वश्रेष्ठ रखा है. वहीं मप्र के दतिया जिले को भी देश में पहला नंबर मिला है. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है. सीएम ने कहा है कि नशा ही नाश की जड़ है.

सीएम ने कहा नशा नाश की जड़ है
सीएम शिवराज ने कहा कि शराब हो या और कोई नशा हो, वह मनुष्य को बर्बाद करने का काम करता है. इसलिए जरूरी है कि नशे के खिलाफ हम समाज के साथ मिलकर अभियान चलाएं मध्यप्रदेश में यह अभियान प्रारंभ हुआ है. हमारा सदैव से यह प्रयास रहेगा कि मध्यप्रदेश में अवेयरनेस पैदा करके मध्य प्रदेश को हम नशा मुक्ति की तरफ ले जाएं.

शराब नीति बनाएंगे
नशा मुक्ति अभियान तो हमारा लगातार जारी रहेगा. जिसके लिए भारत सरकार ने भी मध्यप्रदेश को पुरस्कृत किया है. लेकिन अब इस जन-जागरण को और आगे ले जाने की आवश्यकता है, इसलिए मध्य प्रदेश सरकार दोनों स्तरों पर काम करेगी. हम कैसे जनजागृति पैदा करके, नशे से लोगों को दूर करें और मध्य प्रदेश को नशा मुक्त बनाएं. 

उमा भारती नशा मुक्ति के लिए कर रही प्रयास
हम अपनी शराब नीति भी ऐसी बनाएंगे कि संशोधन जहां आवश्यक होगा निश्चित तौर पर संशोधन करेंगे. जिसके कारण शराब और बाकी नशा से कैसे लोग दूर रह सके, उसके कारण लोगों को दिक्कत ना हो उस दिशा में भी हम गंभीर प्रयास करेंगे. शराब के अलावा और भी बाकी नशे है, जो काफी खतरनाक है. जो युवा पीढ़ी की जड़ों को खोखला कर रही हैं. उनके खिलाफ भी हमारा अभियान लगातार जारी रहेगा. हमारी बहन उमा भारती वह केवल राजनीतिक नेता नहीं, वह सामाजिक परिवर्तन के लिए भी लगातार प्रयास करती रहती हैं और लगातार वह नशा मुक्ति के लिए प्रयत्न रहती है. उनसे और समाज के बाकी लोगों से बात करके, कैसे नशे से दूर समाज रह सकता है. मध्य प्रदेश को हम कैसे नशे से बचा सकते हैं. इसके लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे. भारत सरकार की जो अपेक्षा है, नशा मुक्ति की उस दिशा में भी हमारा लगातार प्रयास जारी रहेगा.

Trending news