MP News: निशा बांगरे की राजनीति में लगा अल्प विराम! सरकार ने रिजेक्ट किया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1859599

MP News: निशा बांगरे की राजनीति में लगा अल्प विराम! सरकार ने रिजेक्ट किया इस्तीफा

MP News: एक धार्मिक आयोजन के लिए छुट्टी न मिलने का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा देने वाली SDM निशा बांगरे का रेजिगनेशन अमान्य कर दिया गया है. GAD ने इस मामले में निशा बांगरे को नोटिस जारी कर जांच की बात कही है.

MP News: निशा बांगरे की राजनीति में लगा अल्प विराम! सरकार ने रिजेक्ट किया इस्तीफा

Nisha Bangre Resign Reject: मध्य प्रदेश की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. कुछ महीनों पहले धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. साथ ही उन्होंने सरकार पर मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया था. अब इस मामले में नया मोड़ आया है. GAD (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट) ने उनके इस्तीफे को अमान्य घोषित कर दिया है. 

जांच का हवाला: GAD ने निशा बांगरे को नोटिस जारी कर जांच का हवाला दिया है. विभाग ने डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे पर शासन के निर्देशों की जानबूझकर अवहेलना और अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है. इन आरोपों और मामले की जांच की बात कहते हुए उनके इस्तीफे को अमान्य घोषित कर दिया है. 

अब कोर्ट जाएंगी निशा
अब सरकार की ओर से इस्तीफा अमान्य किए जाने के बाद निशा फिर बांगरे फिर कोर्ट में अपील करेंगी. उन्होंने इस्तीफा देने के दौरान शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि दलित होने के कारण सरकार की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली. साथ ही उन्होंने सरकार पर मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया था. 

सरकार के नोटिस पर भड़की कांग्रेस
निशा बांगरे को सरकार की ओर से जारी नोटिस पर कांग्रेस भड़क गई है. साथ ही इस मसले को लेकर शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा- सरकार मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है. दलित ईमानदार महिला अफसर को सरकार प्रताड़ित कर रही है. पहले सर्वधर्म सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति नहीं दी और अब इस्तीफा भी मंजूर नहीं किया जा रहा है. क्या शिवराज सरकार को सर्वधर्म से नफरत है?

जानें कौन हैं निशा बांगरे
SDM निशा बांगरे मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसके बाद गुरुग्राम स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी की. नौकरी छोड़कर उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी की साल 2016 में DSP के पद पर उनका चयन हो गया. 2017 में वे DC (डिप्टी कलेक्टर) के लिए चयनित हो गईं. उनके पति एक MNC में हैं और उन्हें एक बेटा भी है. 

राजनीति में लेंगी एंट्री
निशा बांगरे द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद से ही चर्चाएं हो रही हैं कि वे आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ सकती है. इस बात को उन्होंने खुद भी स्वीकारा था. माना जा रहा है कि वे बैतूल की आमला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. 
इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी, Zee मीडिया 

 

Trending news