Khelo India Youth Games 2023: खेलो इंडिया यूथ गेम्स का हुआ समापन! तीसरे स्थान पर रहा MP,खाते में आए इतने मेडल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1567920

Khelo India Youth Games 2023: खेलो इंडिया यूथ गेम्स का हुआ समापन! तीसरे स्थान पर रहा MP,खाते में आए इतने मेडल

CM Shivraj Singh Khelo India Youth Games: खेलो इंडिया यूथ गेम्स का समापन कार्यक्रम बोट क्लब में आयोजित किया गया. इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि म.प्र. प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा.

Khelo India Youth Games 2023

Khelo India Youth Games 2023: खेलो इंडिया यूथ गेम्स के समापन अवसर पर आज बोट क्लब में आयोजित समारोह में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) सहित, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) शामिल हुए.सीएम शिवराज ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी म.प्र. को मिली. सभी ने म.प्र. पर भरोसा किया. अतिथि देवो भवः का निर्वहन करते हुए देश भर से बच्चों ने इन खेलों में हिस्सा लिया. 8 शहरों में निर्विघ्न खेल संपन्न हुए. म.प्र. का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा रहा.

केंद्रीय खेल मंत्री खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर बयान
इस दौरान केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछली बार हरियाणा में 12 नेशनल रिकॉर्ड टूटे ,मध्य प्रदेश में 16 रिकॉर्ड टूटे हैं.बहुत सारे ऐसे उदाहरण आपको सुनने में मिलेंगे, जहां गरीब परिवार की बेटियों ने आगे बढ़कर गोल्ड मेडल जीते हैं और नई ऊंचाइयों को हासिल किया है. भारत के कोने-कोने में हुनर छुपा हुआ है. प्रतिभा छिपी है उन को निकालने का काम खेलो इंडिया यूथ गेम्स के माध्यम से किया जाता है मुझे खुशी है. पिछली बार मध्यप्रदेश जहां 8वें स्थान पर था. इस बार तीसरे स्थान पर है.खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन मध्य प्रदेश के 9 शहरों में किया गया, जहां लगभग 6,000 खिलाड़ियों ने पार्टिसिपेट किया कुल मिलाकर 10,000 खिलाड़ी और ऑफिशियल्स आए.

कैसा रहा मध्य प्रदेश का प्रदर्शन?
पिछले खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तुलना में इस वर्ष मध्य प्रदेश का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है.वाटर स्पोर्ट्स में मध्यप्रदेश का जलवा रहा और खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि इन खेलों में महाराष्ट्र ने सबसे अधिक पदक जीते हैं, हालांकि  हरियाणा के बाद मध्य प्रदेश तीसरे स्थान पर है. इस खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एमपी की टीम ने 96 मेडल जीते हैं. जिनमें 39 स्वर्ण, 30 रजत और 27 कांस्य पदक हैं.

Trending news