खंडवा में लगे सर तन से जुदा के नारे, गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1388281

खंडवा में लगे सर तन से जुदा के नारे, गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत

हिंदू नेता अशोक पालीवाल ने तो इस तरह के धार्मिक जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर डाली है और नारेबाजी को उकसाने वाली कार्रवाई बताया है. वहीं शहर काजी ने कहा है कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसकी जांच होनी चाहिए.

खंडवा में लगे सर तन से जुदा के नारे, गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश के खंडवा में रविवार को ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में 'सर तन से जुदा' के विवादित नारे लगने का मामला सामने आया है. नारेबाजी का वीडियो भी सामने आया है. जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है. वहीं इस मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. गृहमंत्री ने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है. 

क्या है मामला
 रविवार को खंडवा में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस निकाला गया. यह जुलूस शहर काजी सैयद निसाल अली के नेतृत्व में निकाला गया. जब जुलूस बड़ाबम चौराहे से कुछ आगे ही निकला था कि जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने भड़काऊ नारे लगाने शुरू कर दिए. भीड़ में से लोगों ने 'गुस्ताख ए नबी की यही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा'के नारे लगाने शुरू कर दिए. नारेबाजी की यह घटना कैमरों में कैद हो गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

गृहमंत्री ने कही ये बात
वहीं विवादित नारेबाजी पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज किया गया है. सीडी और रिकॉर्ड मंगाए गए हैं. इसकी भी जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं विवादित नारेबाजी का वीडियो सामने आने के बाद हिंदू नेताओं ने इस पर नाराजगी जाहिर की है. हिंदू संगठनों के लोगों ने इसकी शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है. 

हिंदू नेता अशोक पालीवाल ने तो इस तरह के धार्मिक जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर डाली है और नारेबाजी को उकसाने वाली कार्रवाई बताया है. वहीं शहर काजी ने कहा है कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश हो रही है. 

जोधपुर में हुई माहौल खराब करने की कोशिश
गौरतलब है कि राजस्थान के जोधपुर में भी ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में सर तन से जुदा के नारे सुनाई दिए. जोधपुर के पीपाड़ में धार्मिक जुलूस के दौरान विवादित नारे लगाए गए. जिससे स्थानीय लोगों में डर और गुस्से का माहौल है. शिकायत के बाद पुलिस ने वीडियो फुटेज खंगाले और एक आरोपी युवक को हिरासत में लिया है. आरोपी युवक पर पहले भी पीपाड़ में धार्मिक माहौल खराब करने का आरोप लग चुका है.

Trending news