Karwa Chauth in jail: जेल में बंद महिला कैदी मना रहीं करवा चौथ, मुस्लिम जोड़े ने भी रखा व्रत
Advertisement

Karwa Chauth in jail: जेल में बंद महिला कैदी मना रहीं करवा चौथ, मुस्लिम जोड़े ने भी रखा व्रत

पूरे देश में महिलाएं करवा चौथ का व्रत बड़ी धूमधाम से मना रही है. करवा चौथ का व्रत महिलाएं अपने सुहाग अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखती हैं. वहीं इंदौर के केंद्रीय जेल में महिला बंदी भी करवा चौथ का व्रत जेल के अंदर ही रख रही हैं.

Karwa Chauth in jail: जेल में बंद महिला कैदी मना रहीं करवा चौथ, मुस्लिम जोड़े ने भी रखा व्रत

अमित श्रीवास्तव/इंदौर: पूरे देश में महिलाएं करवा चौथ का व्रत बड़ी धूमधाम से मना रही है. करवा चौथ का व्रत महिलाएं अपने सुहाग अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखती हैं. वहीं इंदौर के केंद्रीय जेल में महिला बंदी भी करवा चौथ का व्रत जेल के अंदर ही रख रही हैं. जेल प्रबंधक ने भी महिलाओं के व्रत रखने के लिए पूरे इंतजाम किये है. सबसे खास बात ये रही कि जेल के अंदर एक मुस्लिम जोड़े ने भी करवा चौथ का व्रत रखा है. 

20 जोड़ो ने रखा करवा चौथ
पति-पत्नी के इस पर्व को मनाने के लिए महिला बंदियों को सजने-संवरने के लिए श्रृंगार की सभी सामग्री तथा मिष्ठान के भी इंतजाम किये गये है. आपको बता दें कि इस जेल में लगभग 20 ऐसे जोड़े हैं, जो अलग-अलग धाराओं में सजा काट रहे हैं. उन्होंने पूरी विधि विधान और हर्षोल्लास से करवा चौथ का पर्व मनाया है.

करवा चौथ के कार्यक्रम में विधायक आरिफ मसूद को बुलाने पर बवाल, BJP बोली- इससे लव जिहाद बढ़ेगा

दिन में हुआ पूजा कार्यक्रम 
जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि आज करवा चौथ के मौके पर जेल में कुछ ऐसे जोड़े भी हैं, जो जेल में बंद है. उनकी ये इच्छा था कि वो भी व्रत रख सके. हालांकि करवा चौथ की पूजा रात में होती है लेकिन जेल नियमों के मुताबिक हमने इन्हें दिन में ही परमिशन दी हैं. खास बात ये रही कि यहां एक मुस्लिम जोड़े ने भी व्रत रखा है. इसके अलावा ऐसे कई लोग भी है, जिनके पति जेल में बंद है और पत्नी बाहर है तो हम उन महिलाओं को भी इसकी इजाजत दे रहे है. जेल में तकरीबन 20 जोडे हैं, जो करवा चौथ का व्रत मना रहे है. 

महिला कैदी ने जताई खुशी 
वहीं धारा 302 के तहत जेल में बंद महिला कैदी ने कहा कि मैं जेल प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने ये मौका हमें दिया. जेल में प्रबंधन ने अच्छे से हमें त्योहार मनाने की इजाजत दी. वहीं हमारी मेडम कहती है कि जेल में रहकर हमें सजने संवरने का मौका भी दिया. महिला कैदी ने आखरी में कहा कि मैं समाज को ये संदेश देना चाहती हूं, कि कुछ गलत काम मत करो. जिस तरीके से हम त्योहार मना रहे हैं, हमें बुरा लग रहा है. लेकिन लोग हमेशा अच्छा काम करें. 

Trending news