शौक पूरा करने के लिए युवा बन रहे चोर! जबलपुर में हर महीने चोरी हो रही 50 गाड़ियां
Advertisement

शौक पूरा करने के लिए युवा बन रहे चोर! जबलपुर में हर महीने चोरी हो रही 50 गाड़ियां

 youth became thief: जबलपुर में पुलिस ने चोरी होती गाड़ियों पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि युवा महंगे शौक के लिए गाड़ियों को चोरी कर रहे हैं. हर महीने करीब 50 वाहन चोरी हो रहे है.

शौक पूरा करने के लिए युवा बन रहे चोर! जबलपुर में हर महीने चोरी हो रही 50 गाड़ियां

अजय दुबे/जबलपुर: जबलपुर (Jabalpur) में वाहन चोरों का इस कदर आतंक है कि पलक झपकते ही वाहन गायब हो जाते हैं. जबलपुर पुलिस (jabalpur police) भी मान रही है कि हाल ही के दिनों में वाहन चोरी (Jablpur stolen vehicles) का ग्राफ बढ़ा है. पुलिस के डेटा भी बता रहें है कि जबलपुर जिले में हर माह 50 से अधिक वाहन चोरी हो रहें है. जिसमें टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर वाहन शामिल है.

बता दें कि इन चोरियों में खास बात यह है कि वाहन चोरी में सबसे ज्यादा युवा लड़के है. जो अपने शौक पूरा करने वाहन चोरी करते है और फिर उन्हें कम दामों में बेचा दिया करते है.

दिग्विजय सिंह की भोपाल जिला कोर्ट में आज पेशी, BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा को व्यापमं में बिचौलिया बताया था...

युवा ही कर रहे चोरी
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खंडेल ने बताया कि वाहन मालिक अपनी गाड़ियों को कहीं भी पार्क कर चले जाते है. खासकर टू व्हीलर जिसके कारण वाहन चोरी हो जाते है. जबलपुर में प्रति माह 51 वाहन चोरी हो रहें है. जिसमें कि 25 टू व्हीलर, 8 थ्री व्हीलर, 3 फोर व्हीलर और 15 अन्य व्हीकल है. बताया जाता है कि चोरों की नजर हमेशा भीड़भाड़ वाले बाजार, होटल-रिसार्ट, मेला और सब्जी मंडी में रहती है. जहां पलक झपकते ही चोर वाहन लेकर चंपत हो जाते हैं. पुलिस की माने तो हाल ही में कई चोरियां के खुलासे के दौरान गिरफ्तार हुए चोरों में 18 से 30 साल के युवा पकड़े गए (youth became thief) है. जो कि अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी किया करते है.

200 गाड़ियां बरामद
जानकारी के मुताबिक बीते वर्ष 600 की करीब टू व्हीलर ,फोर व्हीलर ,थ्री व्हीलर गाड़ियां चोरी हुई हैं. जिसमें से पुलिस सिर्फ 200 वाहनों को चोरों से बरामद कर सकी है. अन्य 400 वाहनों की पुलिस अभी भी तलाश में जुटी है. 400 वाहनों के मालिक आज भी अपने वाहन के इंतजार में है, और पुलिस वाहनों को ढूंढने में अभी तक नाकाम है. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद चोरों को पुलिस जेल भेजती है, पर जेल से बाहर आने के बाद ये पुनः वाहन चोरी करने में जुट जाते है. जबलपुर पुलिस के मुताबिक चोरों की धरपकड़ जारी है. हाल ही में शहर से लेकर ग्रामीण थानो में पुलिस ने कुछ चोरों को गिरफ्तार कर उनसे कई गाड़िया बरामद की है.

Trending news