IT Raid In MP: मध्य प्रदेश में आईटी की रेड, 3 जिलों में मारे गए ताबड़तोड़ छापे
Advertisement

IT Raid In MP: मध्य प्रदेश में आईटी की रेड, 3 जिलों में मारे गए ताबड़तोड़ छापे

IT Raid In MP: एमपी में आज सुबह 3 जिलों में आयकर विभाग (IT) ने छापेमारी की है. जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले की वजह से की गई है.

IT Raid In MP: मध्य प्रदेश में आईटी की रेड, 3 जिलों में मारे गए ताबड़तोड़ छापे

IT Raid In MP: मध्य प्रदेश में एक बार फिर आईटी की रेड पड़ी है. बता दें कि टीम ने प्रदेश के गोयल मल्टी कॉर्पोरेट से जुड़ी जगहों पर छापा मारा है जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने शहडोल (Shahdol IT Raid), सतना और कटनी (Katni IT Raid) में छापेमारी की है.

सतना में छापेमारी 
सतना शहर में एक साथ तीन जगहों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. बता दें कि ये छापेमारी सुबह पांच बजे की गई है. सतना में मोतीलाल गोयल के आवास और उनके मैनेजर राजेश गुप्ता के घर में इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है. बता दें कि मोतीलाल गोयल सतना शहर के बड़े ट्रांसपोर्टर और प्रॉपर्टी के कारोबारी है. इसके अलावा भरहुत नगर स्थित कर सलाहकार डागा के घर भी आयकर टीम की कार्यवाही जारी है.

ये भी पढ़ें: मां ने तीन बच्चों को कुएं में फेंका, दिल दहलाने वाली करतूत का कारण जान कांप जाएंगे

शहडोल में छापेमारी
शहडोल जिले में भी इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी की है.  यहां पर बुढार निवासी केसर सिह छाबड़ा के आवास और अन्य स्थानों में इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. बताया जा रहा है कि विभाग के आधा दर्जन से अधिक  अधिकारियों की टीम यहां पहुंची हुई है और दस्तावेजों की जांच की जा रही है. बता दें कि छाबड़ा का क्रेशर और कोयले के कारोबारी हैं.

कटनी में छापेमारी
इनकम टैक्स की टीम ने शहडोल और सतना के अलावा कटनी जिले में भी छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि तीनों जिलों में जो कार्रवाइयां हुई है वो प्रतिष्ठित कारोबारी गोयल एंड मल्टी कॉर्पोरेट से जुड़ी हुई है.

इनके ठिकानों पर हुई छापेमारी
प्रदेश के तीन जिलों में आईटी की रेट की वजह से हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि ये कार्रवाई  प्रतिष्ठित कारोबारी गोयल एंड मल्टी कॉर्पोरेट से जुड़ी हुई स्थानों और उनसे जुड़े हुए लोगों पर की गई है. बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति तथा कर चोरी जैसे विभिन्न मामले की शिकायतें आयकर विभाग को मिली थी जिसकी शिकायतों के बाद आज यहां पर छापामार कार्रवाई करके जांच की जा रही है. 

हालांकि की छापेमारी के दौरान विभाग को कौन- कौन से दस्तावेज मिले हैं इसके बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई हैं. बता दें कि जिन ठिकानों पर छापेमारी हुई है वहां से गोयल का कोई न कोई जुड़ाव है. इसके अलावा बता दें कि एमपी में बीते दिनों भी इनकम टैक्स के छापे पड़े हुए थे.

Trending news