बाल्टी में डूबने से हुई मासूम की मौत! टेडी बियर बना इस हादसे की वजह, जानिए पूरी स्टोरी...
Advertisement

बाल्टी में डूबने से हुई मासूम की मौत! टेडी बियर बना इस हादसे की वजह, जानिए पूरी स्टोरी...

नर्मदपुराम जिले के सोहागपुर के ग्राम शोभापुर में बीते दिनों एक दुखद और दर्दनाक घटना हुई है. जहां एक 2 महीने की बच्ची की बाल्टी में डूबने से मौत हो गई. इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

बाल्टी में डूबने से हुई मासूम की मौत! टेडी बियर बना इस हादसे की वजह, जानिए पूरी स्टोरी...

अभिषेक गौर/नर्मदापुरम: नर्मदपुराम (narmadapuram) जिले के सोहागपुर के ग्राम शोभापुर में बीते दिनों एक दुखद और दर्दनाक घटना हुई है. जहां एक 2 महीने की बच्ची की बाल्टी में डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि खेल-खेल में ये पूरी घटना घटी है. बच्चों का मामला होने की वजह से कोई केस दर्ज भी नहीं किया गया है. 

दरअसल शोभापुर के रहने वाले फल विक्रेता आसिफ खान की पत्नी ने बुधवार को अपनी दो बेटियों के सामने एक टेडी (खिलौना) को नहलाकर धूप में सुखाने के लिए रख दिया था. इसके बाद रुखसार खाना बनाने के लिए किचन में चली गई. यह देखकर दोनों बच्चियां कुछ देर बाद खेल-खेल में पलंग पर सो रही अपनी दो माह की छोटी बहन को उठाकर अपने साथ बाथरूम में ले गई और टेडी की तरह नहलाने लगी. इसी दौरान बच्ची हाथ से फिसलकर बाल्टी में डूब गई. 

बाल्टी को ढंका
दोनों बच्चियों ने अपनी बहन को बाल्टी में से निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं निकल सकी. जिससे घबराकर दोनों बच्चियों ने मां की डांट के डर से बाल्टी का ढक्कन लगाकर बंद कर दिया और वहां से चली गई. इस तरह नादानी में 2 महीने की मासूम बच्ची की जान अपने बहनों के हाथ से चली गई.

बाल्टी के अंदर मृत मिली
वहीं मामले में एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि शोभापुर के रहने वाले आशिफ खान ने अपनी 2 महीने की नवजात बच्ची के अचानक लापता होने की थाने मे शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर पुलिस टीम फरियादी के घर पहुंची. उसकी पत्नी और अन्य भाई बहनों से पूछताछ की और घर में तलाश किया गया तो 2 माह की बच्ची पानी से भरी हुई बाल्टी के अंदर मृत अवस्था में डूबी मिली. बाल्टी का ढक्कन भी लगा हुआ था

घटनाक्रम में पूछताछ की गई तो स्पष्ट हुआ मृत बच्ची की दो बहन जो कि 6 और 7 साल की है. जो की टेडी बियर की तरह उसको नहला रही थी. अचानक हाथ में से छूटने से वह बाल्टी में डूब गई और दोनों बच्चियों ने उसे बाल्टी में से निकालने की कोशिश की लेकिन वह उसे नहीं निकाल पाई और डर के कारण ढक्कन बाल्टी के ऊपर रख दिया. जिससे बच्ची की मौत हो गई. 

कोई अपराध दर्ज नहीं
वहीं मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मृत्यु के कारणों के मामले की जांच के लिए पोस्टमार्टम कराया है. जिसकी रिपोर्ट आना अभी शेष है, क्योंकि यह बच्चों का मामला है और 7 वर्ष तक उम्र के बच्चों का मामला है. जिसमें किसी प्रकार का प्रकरण बच्चियों के ऊपर नहीं बनता है. इसमें जो कानूनी प्रावधान है, उसके तहत इसके खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं किया गया है.

अपने बच्चों पर रखे नजर
अक्सर हम छोटे बच्चों पर नजर नहीं रखते है जिसके कारण इस प्रकार की घटनाएं होती है. जिस परिवार में जहां पर भी छोटे बच्चे हो उन पर हमें ध्यान रखना चाहिए. उन्हें पानी आग के आसपास नहीं जाने देना चाहिए और बच्चों के सामने ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए, जिसको वह रिपीट करें. क्योंकि बच्चों में एक प्रकृति होती है. जिसमें वह अपने पेरेंट्स या बड़ों को कॉपी करते हैं. जिस प्रकार इस घटनाक्रम में बच्चे टेडी बियर को नहला रहे थे. जब मां ने बच्चों से टेडी बियर को ले लिया तो बच्चों ने उसी क्रम में अपनी छोटी बहन को टेडी बियर की तरह नहलाने के लिए बाथरूम में ले गई. तभी ये हादसा हुआ.

Trending news