इंदौर में एक और उपलब्धि! अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा 100 फ्लाइट्स वाला MP का पहला एयरपोर्ट बनने की राह पर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2352699

इंदौर में एक और उपलब्धि! अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा 100 फ्लाइट्स वाला MP का पहला एयरपोर्ट बनने की राह पर

Indore NEWS: मध्यप्रदेश का इंदौर जिला फ्लाइट्स की उड़ान भरने में राज्य के हर जिले को टक्कर दे रहा है. अभी 82 फ्लाइट्स की उड़ान इंदौर के एयरपोर्ट से उड़ान भर रही हैं. एमपी का इंदौर ही अकेला कुल 22 शहरों में सीधी फ्लाइट्स दे रहा है, जिनमें दो इंटरनेशनल शहर भी शामिल हैं. 

Indore News

Indore News: अक्सर हमने देखा है कि राज्य की राजधानी में सबसे ज्यादा विमान उड़ानें भरती हैं, लेकिन देश के मध्यप्रदेश राज्य में हमें ऐसा देखने को नहीं मिलता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां पर एमपी की राजधानी भोपाल से भी ज्यादा फ्लाइट्स इंदौर शहर से उड़ान भरती हैं. भोपाल के दौगुने से भी ज्यादा फ्लाइट्स इंदौर से आती-जाती हैं. इंदौर का देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट अभी वर्तमान में इंदौर 80 से ज्यादा फ्लाइट्स एक दिन में उड़ान भरती हैं. अब यह संख्या 100 तक पहुंचाने की कोशिश में है. इंदौर के इस एयरपोर्ट से दुबई और शारजाह की इंटरनेशनल फ्लाइट्स के साथ कुल 22 शहरों तक सीधी उड़ानें भरी जाती हैं.

MP News: इंदौर में चला प्रशासन का बुलडोजर, 1 एकड़ में फैली अवैध कॉलोनी को किया ध्वस्त!

Green Steel Summit में शामिल हुए CM साय! बताया कैसे इस समिट से छत्तीसगढ़ का होगा आर्थिक विकास

एविएशन एक्सपर्ट्स और एयरपोर्ट प्रबंधन
एविएशन एक्सपर्ट्स के अनुसार, इंदौर, मध्य प्रदेश का एकमात्र ऐसा शहर है. जहां से प्रतिदिन 80 से अधिक फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि टर्मिनल, रनवे और ATC टावर के विस्तार के बाद फ्लाइट्स की संख्या 100 से अधिक हो जाएगी. इसके साथ ही इंदौर के ट्रैवल एजेंट्स ने दुबई और पुणे के लिए फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने की मांग की है.

इंदौर से फ्लाइट्स की डेस्टिनेशन
इंदौर एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा फ्लाइट्स दिल्ली के लिए भेजी जाती हैं. यहां से 16 फ्लाइट्स प्रतिदिन दिल्ली के लिए उड़ान भरती हैं. वहीं, बात करें महाराष्ट्र के मुंबई की तो यहां के लिए 12 फ्लाइट्स जाती हैं. जयपुर, बेंगलुरु, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए 6-6 फ्लाइट्स हैं. इसके अलावा लखनऊ और नागपुर के लिए 4-4, चेन्नई, जम्मू, उदयपुर, वाराणसी और पुणे जैसे शहरों के लिए 2-2 फ्लाइट्स चलती हैं.  बता दें कि अभी एयरपोर्ट ऑथरिटी और एयरलाइंस कंपनी से एक-एक फ्लाइट दुबई और पुणे से करने की मांग रखी गई है. एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि एक्सपोर्ट ज्यादा से ज्यादा हो सके.

इंदौर से बैंकोक के लिए सीधी उड़ान
यात्रियों के लिए जल्द ही इंदौर से बैंकोक के लिए सीधी उड़ान होगी. एयर इंडिया ने एयरपोर्ट ऑथरिटी से इस संबंध में अपना ज्ञापन सौंपा है. जल्द ही नए विमान के आते ही इंदौर से बैंकोक के लिए फ्लाइट शुरू होगी.

इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स की टाइमिंग
इंदौर से फिलहाल दो इंटरनेशनल फ्लाइट्स जा रही हैं. जिनमें से दुबई के लिए हर गुरुवार रात 10 बजकर 30 मिनट पर इंदौर पहुंचती है और 12 बजकर 40 मिनट पर इंदौर से दुबई के लिए रवाना होती है. वहीं, शारजाह के लिए हर मंगलवार को 12 बजकर 10 मिनट पर रवाना होती है और 2 बजकर 25 मिनट पर पहुंच जाती है.

Trending news