आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, 11 महीने बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, 11 महीने बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम की कमान लंबे समय से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह के हाथों में है.

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, 11 महीने बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी

नई दिल्ली: आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम की कमान लंबे समय से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह के हाथों में है. वहीं आईपीएल से अपनी पहचान बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को भी मौका दिया है.

बता दें कि भारतीय टीम का आयरलैंड दौरा 18 अगस्त से शुरू हो रहा है. टीम इंडिया वहां तीन टी-20 मुकाबला खेलेगी. 

आयलैंड के खिलाफ टीम इंडिया
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह,  संजू सैमसन, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर,  शहबाज अहमद, रवि बिश्वोई, प्रसिद्ध कृष्णा,  अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, और आवेश खान.

बुमराह के अलावा इस टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है. जो एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं. वहीं तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला हा. 

बुमराह समेत 5 तेज गेंदबाज
आपको बता दें कि 15 सदस्यों वाली इस टीम में जसप्रीत बुमराह समेत 5 तेज गेंदबाज है. वहीं इस टीम में वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, और रवि बिश्नोई के रूप में तीन स्पिनर्स को मौका मिला है.

रोहित, विराट, पांड्या जैसे खिलाड़ियों को आराम
गौरतलब है कि अक्टूबर माह से वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय सिलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे सीनियर्स को आराम दिया है. 

Trending news