MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम! इन जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1630708

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम! इन जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today: मध्य प्रदेश में कुछ दिनों की शांति के बाद एक बार फिर तेज बारिश (Heavy Rain In MP) और ओलावृष्टि का खतरा बढ़ गया है. नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि अलर्ट जारी (IMD Weather Alert) किया गया है. इसकी जद मे कई जिले आने वाले हैं.

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम! इन जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Forecast: भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले दिनों से तबाही मचाने वाली बारिश (Heavy Rain In MP) एक बार फिर लौट सकती है. मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि अलर्ट जारी (IMD Weather Alert) किया है. आज से मौसम बिगड़ने का अनुमान है जो अगले 3 से 5 अप्रैल तक जारी रह सकता है. ऐसा दो पश्चिमी विक्षोभों के कारण हो रहा है.

क्यों बदल रहा है मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत से मध्य की ओर आ रहा है. जिसके कारण 29 मार्च से 31 तक गरज-चमक के साथ बादल और बारिश के संकेत हैं. इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ 31 मार्च को सक्रिय हो रहा है, जिसका असर प्रदेश में 3 अप्रैल से देखने को मिलेगा.

Mustar Oil Alum Remedies: सरसों के तेल में फिटकिरी मिलाकर इस समय करें उपयोग, 5 दिन में होगा कमाल; जानें तरीका

आज यहां हो सकती है बारिश
उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल और बालाघाट में बादल छाएंगे. यहां हल्की बारिश होने का अनुमान है.

कल कहां बिगड़ेगा मौसम
कल कुछ जिलों में मौसम बिगड़ सकता है इसमें आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और राजगढ़ शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: मेहमानों के साथ सुलाते हैं बीवी, जिंदगी में सिर्फ 1 दिन नहाती हैं सुंदर लड़कियां; जानें क्यों ऐसा करते हैं Himba Tribe?

कैसे रहे बीते 24 घंटे
मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहडोल और जबलपुर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई है. हालांकि, पूरे प्रदेश में मौसम शांत रहा. कुछ दिनों से तापमान में भी गिरवाट जारी है. जिससे इस साल पिछले 10 वर्षों से कम गर्मी देखने को मिली.

किसान बेहाल, बीमारियों का खतरा बढ़ा
बेमौसन हो रही बारिश और ओलावृष्टि में प्रदेशभर के किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. रबी की फसलें ओले की चपेट में आने से पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं. ऐसे में एक बार फिर बारिश की आशंका से किसानों चेहरे पर चिता की लकीर खिंच गई हैं. दूसरी तरफ लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के कारण बीमारयों का खतरा भी बढ़ गया है.

Drunk Girl Ruckus: नशे में टुल्ल लड़की का कहर..! राहगीरों के साथ करने लगी ये हरकत; Video Viral

Trending news