Weather News: बेमौसम बारिश और ओले ने बढ़ाई किसानों की चिंता, MP-छत्तीसगढ़ में IMD ने किया अलर्ट
Advertisement

Weather News: बेमौसम बारिश और ओले ने बढ़ाई किसानों की चिंता, MP-छत्तीसगढ़ में IMD ने किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में फसलें पकने की ओर हैं, लेकिन बदलते हुए मौसम ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है.  एमपी-छत्तीसगढ़  में एक बार फिर मौसम के खराब होने की चेतावनी जारी हुई है. 

Weather News: बेमौसम बारिश और ओले ने बढ़ाई किसानों की चिंता, MP-छत्तीसगढ़ में IMD ने किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में फसलें पकने की ओर हैं, लेकिन बदलते हुए मौसम ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है.  दरअसल एमपी में एक बार फिर मौसम के खराब होने की चेतावनी जारी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं.  इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

एमपी में बारिश की चेतावनी
जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में खराब मौसम का अलर्ट जारी किया है. एमपी के अधिकतर हिस्सों में बादल चाए रहने का अनुमान है तो वहीं हवाओं ने मौसम भी ठंडा कर दिया है. राजधानी भोपाल शहर में रात का पारा लुढ़ककर 12.4 डिग्री पर आ गया है तो वहीं 16 की रफ्तार से हवा भी चल रही है. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी में ओलावृष्टि और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बेमौसम बरसात और ओले के अलर्ट से अन्नदाता चिंतित हो गए हैं. अगर बारिश या ओले गिरे तो. पकी हुई फसल इससे चौपट हो सकती है.

किसानों की बढ़ी चिंता
वहीं बे-मौसम बारिश और ओले के अलर्ट से किसानों के चेहरे पर इसकी चिंता साफ दिखाई दे रही है. किसानों का मानना है कि ओले पड़ने से गेंहू और सरसों की फसलों को नुकसान हो सकता है. 

छत्तीसगढ़ में भी बारिश की चेतावनी
वहीं छत्तीसगढ़ में भी मौसम पूरा बदलने वाला है. आज कई जगहों पर अंधड़ और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव न्यूनतम तापमान में वृद्धि और अधिकतम तापमान में गिरावट के संकेत है.

Trending news