IND VS NZ: वर्ल्ड कप में सबसे बड़े सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा! आज बनाए ये नए रिकॉर्ड
Advertisement

IND VS NZ: वर्ल्ड कप में सबसे बड़े सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा! आज बनाए ये नए रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2023 India vs New Zealand: वानखेड़े स्टेडियम में सीडब्ल्यूसी 2023 सेमीफाइनल के दौरान, रोहित शर्मा के विस्फोटक प्रदर्शन ने भारत को शानदार शुरुआत दी. साथ ही उन्होंने 28 छक्कों के साथ रिकॉर्ड तोड़ दिया और कप्तान के रूप में 2,000 रन को पार कर लिया.

CWC 2023 India vs New Zealand Match

CWC 2023 India vs New Zealand Match: न्यूजीलैंड और भारत के बीच विश्व कप मैच (ICC Cricket World Cup 2023) का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहा है. जिसमें भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार स्कोर बनाने की ओर बढ़ रही है. आज के मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए. आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में  सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान विश्व कप इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया. रोहित शर्मा ने न केवल भारत को जबरदस्त शुरुआत दी और 29 गेंदों में 162 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 47 रनों का योगदान दिया, बल्कि आज अपने नाम एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया. 

सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड
बता दें कि आज रोहित ने एक विश्व कप में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एक वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने 28 छक्कों का रिकार्ड बनाया है. उन्होंने क्रिस गेल के 2015 में बनाए गए 26 छक्कों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसके अलावा, शर्मा विश्व कप इतिहास में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. यहां पर भी उन्होंने गेल के 49 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

कप्तान के रूप में रोहित का नया रिकार्ड
इसके अलावा, रोहित शर्मा ने केवल 44 मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में 2,000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे पता चलता है कि किस तरह 'हिटमैन' ने लगातार बल्ले से और टीम के कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है. मौजूदा टूर्नामेंट में, रोहित ने 10 मैचों में 55.00 की शानदार औसत से 550 रन बनाए हैं. बता दें कि उन्होंने एक शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ, वह चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. रोहित क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में 1,500 रन के मील के पत्थर तक भी पहुंच गए.

Trending news