MP News: हिमाचल में सफल रेस्क्यू! सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए सिवनी मालवा के 18 लोग, इतने दिन बाद हुआ संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1778906

MP News: हिमाचल में सफल रेस्क्यू! सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए सिवनी मालवा के 18 लोग, इतने दिन बाद हुआ संपर्क

Himachal Pradesh Flood Update: हिमाचल प्रदेश में बाढ़ की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच एमपी (MP News)के सिवनी मालवा क्षेत्र के रहने वाले 18 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. जिसके बाद इनके परिजनों ने राहत की सांस ली है.

MP News: हिमाचल में सफल रेस्क्यू! सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए सिवनी मालवा के 18 लोग, इतने दिन बाद हुआ संपर्क

Narmadapuram News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Badh News) में बाढ़ की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस प्रदेश में पर्यटन स्थान होने की वजह से लोग यहां जाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन बाढ़ की वजह से कई लोग मुसीबत में आ गए थे. इसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा (Seoni Malwa News) के 18 लोग भी शामिल थे, लेकिन प्रशासन ने इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और वीडियो भी जारी किया. जिसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली.

इतने दिन नहीं हुआ था संपर्क 
मध्य प्रदेश के रहने वाले 18 लोग हिमाचल घूमने गए थे लेकिन वो वहां बाढ़ में फंस गए. जिसके बाद पिछले 4 दिन पहले इन लोगों का परिजनों से संपर्क भी टूट गया. जिसकी वजह से परिजन काफी ज्यादा परेशान हो गए. इसके बाद परिजनों ने सोशल मीडिया सहित नगर पालिका अध्यक्ष से मदद की गुहार लगाई थी. जिस पर अमल करते हुए नर्मदापुरम कलेक्टर ने हिमाचल प्रदेश के प्रशासन से संपर्क किया और फिर प्रशासन लोगों को सुरक्षित स्थान पर लेकर आया है और वीडियो जारी करके से सूचना दी.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan 3 Mission: लगभग 45- 50 दिन में चंद्रमा पर बाहुबली लहराएगा तिरंगा, जानिए चंद्रयान- 3 से जुड़ी अहम बातें 

घूमने गए थे लोग 
मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा के रहने वाले लोग हिमाचल प्रदेश के चंद्रताल घूमने गए थे. यहां पर स्थित चंद्रताल झील काफी ज्यादा प्रसिद्ध और काफी संख्या में सैलानी घूमने आते हैं. बता दें कि ज्यादा तर संख्या में लोग यहां पर मून लेक को देखने के लिए आते हैं. ये लोग भी इसी स्थान पर घूमने के लिए गए थे. 

मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि ये लोग 30 जून को सिवनी मालवा से रवाना हुए थे और 10 जुलाई को वापस घर आते. लेकिन इसी बीच हिमाचल प्रदेश में बादल फट गया और बाढ़ आ गई. जिसकी वजह से ये लोग भी उसी बाढ़ में फंस गए थे. मगर प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. साथ ही साथ वीडियो जारी करके ये सूचना भी घर वालों को दी है. 

 

 

Trending news