BNS के तहत ग्वालियर में दर्ज देश का पहला केस सॉल्व, पुलिस ने बरामद की चोरी की बाइक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321316

BNS के तहत ग्वालियर में दर्ज देश का पहला केस सॉल्व, पुलिस ने बरामद की चोरी की बाइक

Gwalior News:  ग्वालियर में पुलिस ने भारत में बीएनएस के तहत पहला मामला सुलझाते हुए पीतांबरा कॉलोनी के नाबालिग सौरभ नरवरिया की चोरी हुई बाइक बरामद की. मामले में आरोपी सचिन नरवरिया को गिरफ्तार किया गया है.

Gwalior News

Gwalior Latest News: ग्वालियर से बड़ी खबर सामने आई है. ग्वालियर पुलिस ने बीएनएस एक्ट के तहत दर्ज देश के पहले मामले को सुलझाया लिया है. हजीरा थाना पुलिस ने पीतांबरा कॉलोनी से 17 वर्षीय सौरभ नरवरिया की चोरी हुई बाइक को सफलतापूर्वक बरामद किया. आरोपी सचिन नरवरिया जो शिकायतकर्ता का रिश्तेदार है, को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

हाथरस मामले के बाद भी नहीं सुधरे!! मना किया तो भी हजारों की संख्या में हो गए जमा

जानिए पूरा मामला? 

आपको बता दें कि ग्वालियर में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत दर्ज देश के पहले मामले को सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है. इस मामले में पुलिस ने पीतांबरा कॉलोनी में रहने वाले सौरभ नरवरिया की चोरी हुई बाइक बरामद कर ली है. हजीरा थाना पुलिस ने चोरी की गई बाइक बरामद कर ली है. जिसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी सचिन नरवरिया को भी गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी सचिन फरियादी सौरभ का रिश्तेदार है. फरियादी सौरभ नरवरिया 17 साल का नाबालिग था, इसलिए परिजनों ने आरोपी के नाम से बाइक खरीदी थी. वहीं, मन में लालच के चलते आरोपी सचिन नरवरिया ने चुपचाप नकली चाबी बनवा ली और बाइक चोरी कर ली.

ग्वालियर में दर्ज हुई थी पहली एफआईआर
बता दें कि 'भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता' लागू होने के आधे घंटे के भीतर ही 1 जुलाई की रात 12:24 बजे ग्वालियर के हजीरा थाने में नए कानूनों के तहत देश की पहली एफआईआर दर्ज की गई थी. एक युवक ने अपनी बाइक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस एफआईआर को नए कानून की धाराओं के तहत देश की पहली एफआईआर माना गया था. पुलिस ने धारा 303 की उपधारा (2) के तहत मामला दर्ज किया था. 

ऐसे चोर तक पहुंची पुलिस 
मामले को लेकर हजीरा थाना प्रभारी शिव मंगल सिंह सेंगर ने जानकारी दी कि 1 जुलाई की रात 12:05 बजे शिकायतकर्ता सौरभ नरवरिया के घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी हो गई थी. जिसके बाद नए आपराधिक कानून भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस ने जब जांच शुरू की और आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो एक चोर बाइक ले जाता हुआ दिखाई दिया. इसके बाद चोर की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Trending news