कोर्ट ने सुनाई थी उम्र कैद की सजा, कैदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1636960

कोर्ट ने सुनाई थी उम्र कैद की सजा, कैदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

ग्वालियर की सेंट्रल जेल में उस समय हड़कंप मच गया जब यहां आजीवन कारावास काट की सजा काट रहे कैदी ने जेल के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद जेल प्रशासन ने मामले की जानकारी बहोडापर थाना पुलिस को दी.

सांकेतिक फोटो

प्रियांषु यादव/ग्वालियर: ग्वालियर की सेंट्रल जेल में उस समय हड़कंप मच गया जब यहां आजीवन कारावास काट की सजा काट रहे कैदी ने जेल के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद जेल प्रशासन ने मामले की जानकारी बहोडापर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मृतक कैदी के शव को पीएम के लिए पहुंचा कर जांच शुरू कर दी है.

बहोड़ापुर थाना पुलिस के मुताबिक मृतक दीपक रजक को भोपाल से हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा मिली थी.  जिसके बाद उसे ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बंद किया हुआ था. जानकारी ये भी सामने आई है कि मृतक कैदी मानसिक रूप से बीमार चल रहा था और उसका इलाज भी चल रहा है.

यहां एक हफ्ते तक बंद रहेंगे कॉलेज, छात्रों को दिया प्यार करने के लिए ब्रेक, जानिए

2018 में दी गई सजा
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल अधीक्षक विदित सरवैया ने बताया कि मूल रूप से शिवपुरी का रहने वाला दीपक पत्नी की हत्या में उम्रकैद की सजा काट रहा था. उसे साल 2018 में भोपाल में सजा हुई थी और 2019 में उसे ग्वालियर शिफ्ट कर दिया गया था. लेकिन आज उस समय हड़कंप मच गया जब जेल में लगी सीड़ियों के कुंडे पर दीपक फांसी पर झूलता मिला.

आत्महत्या क्यों की पता नहीं?
आत्महत्या का कारण अभी अच्छे से पता नहीं चल पाया है. हालांकि ये पता किया जा रहा है कि कैदी ने जब फांसी लगाई तो उसके पास कौन था? इस आत्महत्या से जेल प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे है क्योंकि जेल के सारे कैदी जेल प्रबंधन की निगरानी में होती है. फिर इतनी बड़ी घटना जेल में कैसे घट गई?

खबर पर अपडेट जारी

Trending news