सरकारी नौकरी: Indian Navy में निकली भर्ती, जानिए पूरी प्रोसेस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1353784

सरकारी नौकरी: Indian Navy में निकली भर्ती, जानिए पूरी प्रोसेस

Govt Job: भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी का सुनहरा मौका है.   Indian Navy ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. ऐसे में इन पदों पर इच्छुक आवेदक आवेदन कर सकते हैं. 

सरकारी नौकरी: Indian Navy में निकली भर्ती, जानिए पूरी प्रोसेस

Govt Job: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने कई पदों पर अलग-अलग कैटेगिरी में भर्ती निकाली है. इंडियन नेवी में निकली इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों से जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. 

49 पदों पर निकली भर्ती
भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने पुस्तकालय और सूचना सहायक (एनजी) और सिविलियन मोटर चालक (साधारण ग्रेड) 49 पदों पर भर्ती निकाली है. इनमें पुस्तकालय और सूचना सहायक ग्रुप 'B' (एनजी)  के 6 पद और सिविलियन मोटर चालक (साधारण ग्रेड) ग्रुप 'C' (NG)  के 40 पदों और स्टाफ नर्स (staff nurse) के 3 पद शामिल है. 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए निकले इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की दिनांक से 21 दिन तक है, इन सभी में शॉर्टलिस्ट shortlist किए गए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइप आंसर objective type answer की रिटन एग्जाम written exam में उपस्थित होना अनिवार्य रहेगा. जिन्होंने सिविलियन मोटर ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के लिए आवेदन किया है उनके लिए एक ड्राइविंग टेस्ट driving test ड्राइविंग लाइसेंस driving license भी अनिर्वाय रहेगा. 

इस पते पर भेजना होगा फॉर्म 
भारतीय नौसेना (Indian Navy) के इन पदों के लिए आवेदकों को अपना आवेदन फॉर्म "फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (for CCPO), हेडक्वॉर्टर्स, वेस्टर्न नेवल कमांड, बालर्ड एस्टेट, नियर- टाइगर गेट, मुंबई-400001 के पते पर ट्रांसफर करना होगा. इन पदों पर सैलरी ग्रेड के आधार के पर दी जाएगी. ऐसे में सरकारी नौकरी और खास तौर नेवी में नौकरी की तैयारी कर युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है.

Trending news