Fraud by Fake Signature: मध्य प्रदेश में मंत्री के खाते से उड़ा दिए सरकारी पैसे, मामले में ये तीन नाम आए सामने
Advertisement

Fraud by Fake Signature: मध्य प्रदेश में मंत्री के खाते से उड़ा दिए सरकारी पैसे, मामले में ये तीन नाम आए सामने

Fraud by Minister Bisahulal Fake Signature: मध्य प्रदेश में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अनूपपुर एसपी से शिकायत की गई है.

Fraud by Fake Signature: मध्य प्रदेश में मंत्री के खाते से उड़ा दिए सरकारी पैसे, मामले में ये तीन नाम आए सामने

Fraud by Fake Signature: भोपाल। मध्य प्रदेश में फ्रॉड करने वालों के हौसले बुलंद हैं. इतने बुलंद की अब वो मंत्री तक को नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री संबंधित. कुछ लोगों ने मंत्री के जाली हस्ताक्षर कर मंत्री स्वैच्छानुदान निधि के 80 हजार रुपये निकाल लिए. इस संबंध में अनूपपुर SP से शिकायत की गई है. पुलिस ने जांच कर तीन लोगों के नाम उजागर किए हैं. इनके खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इन तीन लोगों के नाम पर लिए गए पैसे
शासकीय धन के गबन के उद्देश्य से 3 लोगों के नाम पर मंत्री स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 हजार रुपए स्वीकृत हुए हैं. कलेक्टर अनूपपुर ने 12 जून को मिले फर्जी और कूटरचित पत्र के आधार पर नेक मोहम्मद, सोमरा और सुशांत कुमान सेन को इलाज के लिये 40-40 हजार रूपये स्वीकृत किए थे.

MP OBC Reservation: ओबीसी आरक्षण पर सुनवाई से HC का इंकार, पढ़ें कोर्ट रूम की दलीलें

मंत्री ने SP को दिए कार्रवाई के निर्देश
मामले की जानकारी लगने पर मंत्री बिसाहूलाल ने अनूपपुर SP को सरकारी पैसों के जबन के लिए किए गए फर्जीवाड़े के आरोपियों कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

मंत्री ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक को पत्र में लिखा है. उन्होंने बताया कि उनके लेटर हैड पर फर्जी हस्ताक्षर से कूटरचना कर शासकीय धन के गबन किया गया है. 3 लोगों के नाम मंत्री स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 हजार रुपये स्वीकृत कराए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा भोले भाले लोगों के आधार नंबरों को लेकर यह फर्जीवाड़ा किया गया है. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

MP Politics: भोपाल के बाद अब इंदौर में 'पोस्टर वॉर', कमलनाथ को फिर बनाया निशाना

तलाश में जुटी पुलिस
मंत्री की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई है. अनूपपुर को शासकीय दस्तावेज के आधार धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. मामले को लेकर पुलिस की टीम संबंधित आरोपियों की तलाशी कर रही है. इसके लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news