MP NEWS: ग्वालियर में आधी रात टूटा 4 मंजिला मल्टी का पिलर, बिल्डिंग झूलने से मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2339699

MP NEWS: ग्वालियर में आधी रात टूटा 4 मंजिला मल्टी का पिलर, बिल्डिंग झूलने से मची अफरा-तफरी

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मंगलवार देर रात एक मंजिला मल्टी का पिलर टूट गया. पिलर टूटने से बिल्डिंग एक ओर झुकने लगी, जिससे वहां रहने वाले लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हादसे की जानकारी मिलते ही सभी लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला गया. 

gwalior building tower broke

Gwalior News: ग्वालियर में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. थाटीपुर स्थित एक चार मंजिला मल्टी का पिलर अचानक टूट गया, जिससे बिल्डिंग एक ओर झुक गई. बिल्डिंग के झूलने से वहां के रहवासियों में अफरा-तफरा मच गई. डरे हुए लोग तुरंत भागकर बिल्डिंग से बाहर निकले. वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही बिल्डिंग के सभी फ्लैट में मौजूद लोगों को बाहर निकाला गया. 

आधी रात टूटा मल्टी का पिलर
घटना थाटीपुर की नेहरू कॉलोनी स्थित गोल्डन टॉवर मल्टी की है. मंगलवार देर रात चार मंजिला मल्टी बिल्डिंग का पिलर टूट गया, जिससे बिल्डिंग एक तरफ झुकने लगी. गोल्डन टॉवर नाम की इस मल्टी में कुल 27 फ्लैट हैं. बिल्डिंग के झुकते ही सभी भयभीत रहवासी तुरंत मल्टी से बाहर निकले. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

आधी रात मल्टी को कराया गया खाली
हादसे की जानकारी मिलते ही नगर निगम और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी बिल्डिंग को खाली कराया गया. सभी रहवासियों को सुरक्षित स्थान पर ठहराया गया. इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से मल्टी के बाहर सूचना बोर्ड लगाया गया. 

बिल्डिंग में रहते हैं 15 परिवार
चार मंजिला गोल्डन टॉवर नामक मल्टी में 15 परिवार रहते हैं. बिल्डिंग में कुल 27 फ्लैट हैं और इन सभी की बिक्री हो चुकी है. मल्टी का निर्माण मुरार निवासी मोहन बांदिल ने कराया है. 

मल्टी निर्माण में खामी
हादसे को लेकर अधिकारियों ने बताया कि मल्टी 10-15 साल पुरानी है. प्रथम दृष्टया मल्टी के निर्माण में खामी के चलते पिलर डैमेज होने की बात सामने आ रही है. आवश्यक रिपेयरिंग के बाद और इंजीनियर की रिपोर्ट के बाद ही मल्टी में लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. 

लिए जा रहे आवश्यक प्रकॉशन
CSP नागेंद्र सिकरवार ने हादसे को लेकर कहा कि मल्टी 10 से 15 साल पुरानी बताई जा रही है. मल्टी के रहवासियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. वहीं, बिल्डिंग के लिए खतरनाक स्थिति में आवश्यक प्रकॉशन लिए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- अनंत-राधिका की शादी में परोसी गईं MP के ये फेमस Dishes, खाते ही VIP's बोले-वाह

वहीं, इस हादसे को लकेर नगर निगम कमिश्नर हर्ष कुमार सिंह ने कहा कि बिल्डिंग का मेंटीनेंस नहीं होने और सीपेज भी इस हादसे की वजह हो सकती है. फिलहाल जांच जारी है. वहीं, इस हादसे को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. मल्टी के रहवासियों ने निर्माण एजेंसी पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

इनपुट- ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Weekly Horoscope: इस सप्ताह बन रहा है राजयोग, इन 5 राशियों को होगा धन लाभ, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Trending news